योगी आदित्यनाथ के 49वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री समेत कई बड़े नेताओं ने दी फोन पर शुभकामाएं

Smart News Team, Last updated: Sat, 5th Jun 2021, 5:05 PM IST
 आज भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 49 साल के हो गए है. इस मौके पर प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कई बड़े नेताओ ने योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेताओं ने दी जन्मदिन की शुभकामनांए. ( सांकेतिक फोटो) 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व लगातार पांच बार से सांसद रह चुके योगी आदित्यनाथ का आज 49वां जन्मदिवस है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री, अमित शाह और रक्षा मंत्री, यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव समेत कई बड़े नेताओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी. हालांकि योगी आदित्यनाथ एक योगी होने के नाते अपना जन्मदिन नहीं मनाने है लेकिन उनके लाखों प्रशंसक उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं भेज रहे हैं. बहुत कम लोगों को यह पता होगा कि उनका नाम अजय सिंह बिष्ट हुआ करता था. जिनका जन्म उत्तराखंड के पोड़ी गढ़वाल जिले में स्थित यमकेश्वर तहसील के पंचूर गांव में 5 जून 1972 को हुआ था.

बता दें कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. वहीं ट्विटर के माध्यम से भी उन्हें काफी बधाइयां मिलीं. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करके उन्हें लिखा, प्रदेश के विकास और जन कल्याण के लिए वे समर्पित भाव से काम कर रहे हैं. उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश उत्तरोत्तर प्रगति करे यही कामना है. ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखें और दीर्घायु करें.

मजदूर संघ अधिवेशन में बोले CM योगी- UP के मजदूर को दिया सुरक्षा, स्वास्थ्य बीमा

अमेठी से सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट के माध्यम से उन्हें शुभकामनाएं दी और कहा कि, उत्तर प्रदेश को प्रगति एवं समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ाने हेतु प्रतिबद्ध, यशस्वी मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आपके नेतृत्व में प्रदेश में चहुमुखी विकास की गति बनी रहे और आप स्वस्थ एवं दीर्घायु हों ऐसी ईश्वर से कामना करती हूँ.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें