योगी सरकार का दावा- यूपी में MSME से जुड़े 65 लाख युवाओं को दिया रोजगार

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 8:01 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का दावा है कि उसने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से प्रदेश ने युवाओं को रोजगार प्रदान किया है. सरकार की माने प्रदेश की सरकार ने लघु, माध्यम और सुक्ष्म उद्योग (एमएसएमई) के लिए 42 हजार करोड़ रूपए ऋण दिया है. इनके माध्यम से प्रदेश के निजी क्षेत्र में लोगों को रोजगार मिल है. वहीं केंद्र सरकार भी इन योजना के लिए काम कर रही है.
MSME को ऋण के माध्यम से प्रदेश के 65 प्रतिशत युवाओं को मिला रोजगार.(फाइल फोटो)

लखनऊ. रोजगार को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का दावा है कि उसने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से प्रदेश के 65 लाख युवाओं को रोजगार प्रदान किया है. सरकार की माने प्रदेश की सरकार ने लघु, माध्यम और सुक्ष्म उद्योग (एमएसएमई) के लिए 42 हजार करोड़ रूपए ऋण दिया है. इनके माध्यम से प्रदेश के निजी क्षेत्र में लोगों को रोजगार मिल है. वहीं केंद्र सरकार भी इन योजना के लिए काम कर रही है. इसके अलावा कुछ अन्य सुझाव भी दिये गए. 

अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने हाल ही में एसएलबीसी की स्टीयरिंग उप समिति की समीक्षा की थी. उन्होंने सरकार की विभिन्न योजनाओं, पीएमईजीपी, ओडीओपी और एमवाईएसवाई आदि के तहत बैंकों के स्तर पर स्वीकृति और वितरण के लिए लंबित आवेदनों पर जल्द निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया. उन्होंने एमएसएमई साथी ऐप पर बैंकों से संबंधित मामलों के निस्तारण के लिए शीघ्र आवश्यक कार्यवाही करने के लिए भी निर्देशित किया.

अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान- सपा सरकार बनी तो हर महिला को खाते में देंगे 1 हजार

साथ ही बता दें कि  केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय के अवर सचिव अमिल अग्रवाल ने भी इसे लेकर कुछ अन्य कदम उठाने के सुझाव दिये हैं. वहीं सुझाव दिया है कि एसएलबीसी की बैठकों में एनबीएफसी को भी शामिल किया जाना चाहिए. इस पर नाबार्ड के महाप्रबंधक डीएस चौहान ने प्रदेश में डेयरी और पोल्ट्री को बढ़ावा दिया जाना चाहिए  

रविदास जयंती पर बोलीं मायावती- राजनीतिक दल संतों के स्थल पर जाकर कर रहे नाटकबाजी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें