यूपी चुनाव से पहले योगी कैबिनेट का फैसला, 1 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन, टैबलेट देगी सरकार

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 7:39 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी के करीब एक करोड़ छात्रों को फ्री मोबाइल स्मार्टफोन और टैबलेट देने का ऐलान किया है.
उत्तर प्रदेश के युवाओं को सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा तोहफा

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से पहले योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार ने बड़ा फैसला करते हुए प्रदेश के 60 लाख से एक करोड़ छात्रों को फ्री टैबलेट और स्मार्ट फोन देने का ऐलान किया है. कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने योगी कैबिनेट के इस निर्णय की जानकारी दी. इसके साथ ही कानपुर सर्किट हाउस में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा को तीन महीने में स्थापित करने की घोषणा की गई. वहीं प्राइवेट बिल्डर ई.डब्ल्यू. एस.के लिए स्टाम्प ड्यूटी को 500 रुपये करने का फैसला भी किया गया है.

गौरतलब है कि सीएम योगी के सरकारी आवास पर कैबिनेट की बैठक के बाद यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट के वितरण पर सरकार ने तीन हजार करोड़ का खर्च अनुमानित किया है. वितरण के लिए हर जिले में डीएम की अध्यक्षता में एक कमिटी बनाई जाएगी जिसमें 6 सदस्य होंगे. इस कमिटी को चिन्हित शिक्षण संस्थानों के जरिए छात्रों की सूची भेजी जाएगी. जेम पोर्टल से इन टैबलेट और स्मार्टफोनों की खरीद की जाएगी.

अखिलेश की सपा विजय यात्रा पोस्टर में मुलायम की फोटो गायब, यूपी BJP ने दी नसीहत

कैबिनेट बैठक में 25 प्रस्ताव मंजूर

मंगलवार को सीएम योगी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में कुल 25 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. बैठक के बाद यूपी में एमएसएमई मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मीडियो को कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दी. फ्री टैबलेट और स्मार्टफोन को लेकर उन्होंने बताया कि ये सब कौशल विकास, पैरामेडिकल, पॉलिटेक्निक, ग्रेजुएट, बीटेक कर रहे छात्रों को बांटे जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें