लखनऊ: आजादी के अमृत महोत्सव पर योगी सरकार आज कराएगी अब तक का सबसे बड़ा 'ड्रोन शो'

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 20th Dec 2021, 9:33 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लखनऊ में भारत की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर ‘आजादी का अमृत महोत्‍वस’ मना रही है. इस मौके पर योगी सरकार आज सोमवार को अब तक के सबसे बड़े ‘ड्रोन शो’ का प्रदर्शन करेगी. इस शो को देखने के लिए लोगों की फ्री एंट्री रहेगी.
लखनऊ मेगा ड्रोन शो

लखनऊ. भारत की आजादी के 75 साल के अमृत महोत्सव के मौके पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आज सोमवार 20 दिसंबर को अब तक का सबसे बड़ा ड्रोन शो आयोजित करेगी. योगी सरकार द्वारा आयोजित होने वाल यह शो भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की थीम पर आधारित होगा और इसका आयोजन द रेजीडेंसी लखनऊ में किया जाएगा. इस आयोजन को देखने के लिए लोगों की एंट्री फ्री होगी. केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय और पर्यटन और संस्कृति विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित होने वाले इस मेगा ड्रोन शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि होंगे. इसके साथ ही इस मौके पर संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी और अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे. इस मौके पर ही द रेजीडेंसी के इतिहास पर एक लाइट एंड साउंड शो का भी उद्घाटन किया जाएगा.

इस शो में साल 1857 से 1947 तक के पहले भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की कहानी को संगीत, लेजर लाइट और रंगीन ड्रोन कलाबाजी के साथ आकाश में 500 ड्रोन के माध्यम से दिखाया जाएगा. इसके लिए रूस से करीब 500 ड्रोन मंगवाए गए हैं और ड्रोन इंजीनियरों की एक खास टीम इस कैंप के लिए तैयारी कर रही है.

चुनाव में जीत दिलाने यूपी-उत्तराखंड में उतरेगी BJP के 150 से ज्यादा नेताओं की फौज

लखनऊ में होने वाला यह मेगा ड्रोन शो अब तक का सबसे बड़ा ड्रोन शो होगा. इससे पहले इस साल 2020 में 250 ड्रोन ने मुंबई में और 100 ड्रोन ने प्रयागराज कुंभ में ऐसा ही शो दिखाया था. इस शो के लिए फ्री एंट्री रहेगी और इस शो को देखने के लिए लोगा शा 5 बजे आ सकते हैं. इस शो के लिए सुरक्षा व्यवस्था का भी पूरा ध्यान रखा गया है.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें