खुशखबरी! यूपी के 13 जिलों में खुलेंगे सरकारी मेडिकल कॉलेज, योगी कैबिनेट की मंजूरी

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 11:00 AM IST
  • यूपी के 13 जिलों में नए सरकारी मेडिकल कॉलेज खुलेंगे. योगी सरकार की कैबिनेट ने इस संबंध में प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है. योगी सरकार की कैबिनेट का यह फैसला प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना के तहत लिया गया है.
योगी सरकार की कैबिनेट ने 13 जिलों में नए सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने के प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है.

लखनऊ. यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश के 13 जिलों में नए सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इस संबंध में शुक्रवार को योगी सरकार की कैबिनेट ने प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है. यूपी के लखीमपुर खीरी, बुलन्दशहर, कानपुर देहात, सुल्तानपुर, सोनभद्र (एडी), ललितपुर, कुशीनगर, पीलीभीत, कौशाम्बी, चन्दौली, गोण्डा, बिजनौर और औरैया में नए सरकारी मेडिकल कॉलेज खाले जाएंगे. 

योगी सरकार की कैबिनेट का यह फैसला प्रत्येक जिले में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना के तहत लिया गया है. इन राजकीय मेडिकल कॉलेज की स्थापना केंद्र सरकार की सहयाता से किए जाएंगे. केंद्र सहायतित योजना ‘एस्टैबलिस्मेंट ऑफ न्यू मेडिकल कालेज एटैच्ड विथ एक्जीस्टिंग डिस्ट्रिक्ट’ के तहत मेडिकल कॉलेज की स्थापना होगी. 

योगी सरकार की बड़ी पहल, 20 लाख किसानों को फ्री में मिलेंगे सब्जियों के बीज

केंद्र सहायतित योजना के तहत यूपी के 14 जिलों का चयन किया गया है. इसमें लखीमपुर खीरी, बुलन्दशहर, कानपुर देहात, सुल्तानपुर, सोनभद्र (एडी), ललितपुर, कुशीनगर, पीलीभीत, कौशाम्बी, चन्दौली, गोण्डा, बिजनौर, औरैया और अमेठी शामिल हैं. शुक्रवार को योगी सरकार की कैबिनेट ने 13 जिलों में मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. 14 जिलों में से एक जिला अमेठी को लेकर अगले कैबिनेट में विचार किया जाएगा. 

यूपी सरकारी छुट्टियों की लिस्ट जारी, देखें 2021 का नया कैलेंडर

योगी सरकार की कैबिनेट ने मेडिकल कॉलेजों की स्थापना में निर्माण लागत और उसमें प्राविधानित उच्च विशिष्टियों के प्रयोग के प्रस्ताव की भी मंजूरी दे दी है. मेडिकल कॉलेजों के लिए जमीन उपलब्ध हो गई है. साथ ही जमीन मेडिकल कॉलेजों के नाम पर भी कर दी गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें