गायों की मौत मामले में नपे उपजिलाधिकारी, बांदा में तैनात SDM सुरजीत सिंह निलंबित

Smart News Team, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 10:07 PM IST
  • गायों को दूसरी गौशाला में शिफ्ट करते समय कई पशुओं की मौत का मामला तूल पकड़ गया है. योगी सरकार ने बांदा के नरैनी के उपजिलाधिकारी सुरजीत सिंह को निलंबित कर दिया है.
गायों के मौत के मामले में बांदा एसडीएम सस्पेंड कर दिए गए हैं.

लखनऊ. यूपी के बांदा जिले में गायों की दूसरी गौशाला में शिफ्टिंग के दौरान हुई पशुओं की मौत का मामला तूल पकड़ गया है. योगी सरकार ने मामले में कार्रवाई करते हुए बांदा के नरैनी के उपजिलाधिकारी (SDM) सुरजीत सिंह को निलंबित कर दिया है. साथ ही इस मामले की जांच मंडलायुक्त चित्रकूट को सौंपी गई है. वहीं एसडीएस सुरजीत सिंह की जगह रावेंद्र सिंह को एसडीएम नरैनी तैनात किया गया है.

गौरतलब है कि बांदा के नरैनी से गायों को दूसरी गौशाला शिफ्ट किया जा रहा था. इस दौरान कई गायों की मौत हो गई. मामले की जब जांच शुरू की गई तो बांदा की नरैनी तहसील के एसडीएम सुरजीत सिंह दोषी पाए गए जिसके बाद उनके खिलाफ शासन से निलंबन की संस्तुति की गई थी.

यूपी में मिली एक ऐसी मछली जिसे खरीदने को लग गई है 3 लाख की बोली, क्या है खास?

योगी सरकार के नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग ने मामले में कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से बांदा के नरैनी के एसडीए सुरजीत सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. साथ ही चित्रकूट मंडल के कमिश्नर को इस मामले की जांच सौंपते हुए निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द इस मामले की जांच कर रिपोर्ट शासन को सौंपी जाए. फिलहाल स्थानीय स्तर पर रावेंद्र सिंह को एसडीएम नरैनी के पद पर तैनात किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें