UP सरकार ने फिर बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, अब 10 मई की सुबह 7 बजे तक रहेगा लॉकडाउन

Smart News Team, Last updated: 05/05/2021 12:04 PM IST
  • योगी सरकार ने कोविड संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए 10 मई तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला लिया है. अब सोमवार की सुबह 7 बजे तक उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा.
यूपी में 10 मई तक लॉकडाउन बढ़ा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. योगी सरकार ने आंशिक कोरोना कर्फ्यू को 10 मई की सुबह 7 बजे तक बढ़ाने का फैसला किया है. इससे पहले 6 मई यानी गुरुवार की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया था. 

गौरतलब है कि सबसे पहले शुक्रवार को वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया था जो सोमवार यानी 3 मई तक था. जिसे बढ़ाकर 6 मई तक कर दिया गया था. वहीं नए आदेश के अनुसार अब आने वाले सोमवार तक प्रदेश में बंदी रखी जाएगी. योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए राज्य भर में कर्फ्यू बढ़ाने का आदेश दिया है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना का लगातार आंकड़ा बढ़ रहा है. इसी के साथ पंचायत चुनाव के बाद यूपी के गांवों में भी संक्रमण का खतरा मंडराने लग गया है. यूपी सरकार ने कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन को एक बार फिर से बढ़ाने का फैसला किया है. पहले के आदेश के अनुसार गुरुवार की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन था. 

कोरोना से बेहाल बनारस, बाबा विश्वनाथ मंदिर न्यास ने मरीजों के लिए खोल खजाना

वहीं अब सरकार ने पूरे हफ्ते के लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया है. योगी सरकार ने सभी जिला प्रशासन को निर्देश दिया है कि गांवों में टेस्टिंग, सैनिटाइजेशन और वैक्सीनेशन का काम तेज किया जाए. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान जरूरी चीजों की दुकानें, दवा की दुकानों समेत ई-कॉर्मस को चालू रखा जाएगा. 

वितरण का पहला चरण: कल से अन्त्योदय और पात्र गृहस्थी लाभार्थी को मुफ्त राशन 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें