CM योगी के कानून मंत्री बोले- UP की बीजेपी सरकार में लव जिहाद करना संभव नहीं

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 4:16 PM IST
  • कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर आयोजित फर्क साफ है कैंपेन के कार्यक्रम में कहा कि यूपी में अब कोई शख्स लव जेहाद नहीं कर सकता. इस दैरान उन्होंने सपा सरकार की कई नाकामियों को गिनाया और आरोप लगाया कि इनके शासन काल में एक ही जाति विशेष को पुलिस भर्ती में वरीयता दी जाती थी.
उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय पर आयोजित दस दिवसीय फर्क साफ है सोशल मीडिया मुहिम के मौके पर कहा कि यूपी में अब कोई शख्स लव जिहाद नहीं कर सकता. एक दौर था जब लोग बंटी, बबलू जैसे छद्म नामों से हिंदू लड़कियों को जाल में फंसा लेते थे. मगर भाजपा सरकार में सबकुछ बदल चुका है. लव जिहाद को लेकर योगी सरकार ने जो सख्त कानून बनाया है, उसका असर प्रदेशभर में साफ-साफ देखा जा सकता है. बता दे कि यूपी बीजेपी टीम की तरफ से सोशल मीडिया कैंपेन फर्क साफ है बीते रविवार से चल रहा है इस मुहिम के तहत आगामी दस दिनों तक योगी सरकार के मंत्री अपने ही सरकार की उपलब्धियों को गिनाने वाले थे.

बुधवार को कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने लखनऊ स्थित बीजेपी पार्टी मुख्यालय पर “फर्क साफ है” कैंपेन के तहत पिछली सरकारो की नाकामी और योगी सरकार के कामकाज और उपलब्धियों को गिना रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि सपा सरकार में सूबे के थानों में एक ही जाति विशेष के पुलिसकर्मी समेत अन्य सहकर्मी तैनात किए जाते थे.

BJP ने SP सरकार का 100 नंबर किया 112, पुलिस का कर दिया कबाड़ा : अखिलेश यादव

सपा सरकार की कमीयां गिनाते हुए मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि 2012-2017 के बीच तक यूपी में अपराध चरम पर था. सूबे के थानों में आम आदमी की सुनवाई नहीं थी. थानों पर गुंडे-माफिया और मवालियों का राज चल रहा था. आगे उन्होंने कहा कि सपा शासन में थानों पर आम आदमी का  FIR तक नहीं लिखा जाता था. प्रदेश के लगभग 1550 थानों में से करीब 600 थानों पर एक ही जाति विशेष के लोग काबिज थे. ऐसे में लोग जबरन पार्टी के झंडे लगाकर अवैध कब्जे किया करते थे. कानून मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि सपा सरकार में हुई पुलिस भर्ती में केवल एक ही जाति विशेष के लोगों को वरीयता दी गई थी. हालांकि उनकी भी  बिना घूस लिए भर्ती नहीं की गई. अंतरजातीय विवाह पर योगी सरकार के मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि सूबे में अंतरजातीय विवाह पर कोई रोक टोक नहीं है लेकिन उसके लिए प्रक्रिया पूरी करना अनिवार्य है. ऐसे में जो भी युवा अंतरजातीय विवाह करना चाहता है. वह संबंधित जिले के जिलाअधिकारी (डीएम) कार्यालय में अपना आवेदन की निर्धारित प्रारूप में देकर बाकी विधिक प्रक्रिया पूरी कर शादी कर सकता है.

केशव मौर्य के बयान पर बवाल, मायावती बोलीं- हिंदू मुस्लिम राजनीति से जनता रहे सावधान

कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने मथुरा के जवाहरबाग कांड का हवाला देते हुए कहा कि पिछली सरकार में पुलिस अधिकारी मुकुल द्विवेदी समेत कई निर्दोष लोगों की जाने गई थी. योगी सरकार का उपलब्धिया गिनाते हुए कानून मंत्री पाठक नें कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के शासन काल में माफिया के कब्जे से न केवल सरकारी संपत्ति कब्जा मुक्त कराई गई है बल्कि 1866 करोड़ की संपत्ति जब्त भी की गई है. नवनिर्मित थानो को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश में 214 नए थाने बनाए गए हैं. मौजूदा शासनकाल में कोई भी आदमी न्याय पाने के लिए थाने जाकर FIR दर्ज करवा सकता है और उस शिकायत पर पुलिस तत्काल कार्रवाई भी कर रही है.आगे उन्होंने कहा कि सपा शासन काल में पनपे संगठित माफिया गिरोह के नेटवर्क को अब प्रदेश से पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें