UP में दिवाली के बाद योगी सरकार करेगी 22 हजार पदों पर भर्ती, जानें किन पदों पर कितनी वैकेंसी

Nawab Ali, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 10:37 AM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार दीपावली के बाद जल्द ही समूह ग के खाली पड़े 22 हजार पदों पर भर्ती प्रिक्रिया शुरू करने जा रही है. सरकार इसी महीने में भर्ती के विज्ञापन निकालेगी.
यूपी में दीपावली के बाद प्रदेश भर्ती प्रिक्रिया शुरू होगी.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार जल्द ही खाली पदों को भरने जा रही है. प्रदेश में समूह ग के खाली पड़े 22794 पदों पर सेवा चयन आयोग भर्ती प्रिक्रिया शुरू करने जा रहा है. सरकार दीपावली के बाद इन पदों को भरने की तैयारी शुरू कर देगी. सरकार इन पदों को पांच चरणों में भरेगी. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आचार संहिता लागू होने  से पहले ही इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के साथ ही परीक्षा प्रिक्रिया भी शुरू कर देगी. 

सरकार का उद्देश्य है कि आचार संहिता से पहले ही प्रदेश में भर्ती प्रिक्रिया शुरू हो जाए ताकि आचार संहिता के समय कोई भी विवाद खड़ा न हो. सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार सदस्यों के साथ बैठक कर चुके हैं और जल्द ही अब भर्ती प्रिक्रिया के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जा सकता है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि उत्तर प्रदेश में नौकरी पाने के लिए सिफारिश की जरुरत नहीं है. सरकार ईमानदारी से काम करते हुए बिना किसी भेदभाव के पात्र युवाओं को नौकरी दे रही है.

जानें कैसे बदले योगी सरकार ने शहरों और रेलवे स्टेशन के नाम, कौन देता है मंजूरी, पूरी प्रक्रिया

आपको बता दें की उत्तर प्रदेश में समूह ग के 50 हजार पद खाली पड़े हुए हैं. लेकिन सरकार फिलहाल 22 हजार पदों पर ही भर्ती प्रिक्रिया शुरू करेगी. यूपी में राजस्व लेखपाल के 7882, स्वास्थ्य कार्यकर्ता व समक्षक 9212, कृषि प्राविधिक व गन्ना पर्यवेक्षक 2500, कनिष्ठ सहायक व आशुलिपिक 2000, और प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ व एक्सरे प्राविधिक के 1200 पदों पर भर्ती होगी. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें