यूपी में इन लोगों को हर महीना एक हजार रुपये और तीन महीने का राशन देगी योगी सरकार

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 8:29 PM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक में उत्तर प्रदेश के गरीब मजदूरों और ठेले खोमचे वालों को हर महीने एक हजार रुपये की मदद और तीन महीने का राशन देने ऐलान किया है. साथ ही प्रदेश में जारी कोरोना कर्फ्यू को 24 मई तक बढ़ा दिया है.
सीएम योगी ने गरीब मजदूरों, ठेले-खोमचे वालों के लिए 1000 की मदद का ऐलान किया है

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश के गरीब मजदूर, ठेले-खोमचे वालों को लेकर बड़ा फैसला किया है. दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने कैबिनेट बैठक में प्रदेश के गरीब मजदूरों, ठेले खोमचे वालों कों हर महीने एक हजार रूपये की आर्थिक मदद और तीन महीने का राशन देने का ऐलान किया है. बता दें कि यूपी में जारी लॉकडाउन के चलते योगी आदित्यनाथ सरकार ने यह फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में यूपी में लॉकडाउन बढाने का निर्णय लिया गया है. लॉकडाउन को 17 मई से बढ़ाकर 24 मई कर दिया गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति का जायजा लेने के बाद यह निर्णय लिया है. इसके साथ ही सीएम योगी ने कैबिनेट बैठक में ऑक्सीजन उत्पादन प्रोत्साहन योजना 2021 को मंजूरी दी है. लॉकडाउन लगने के बाद यूपी में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिली है.

योगी आदित्यनाथ सरकार का फैसला- यूपी में 24 मई तक बढ़ाया गया कोरोना लॉकडाउन

बता दें कि बीते 24 घंटे में यूपी के हर जिले में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा एक हजार से नीचे रहा है. राज्य में कुल 12 हजार 547 मामले सामने आए हैं. 28 हजार लोग ठीक भी हो चुके हैं. वहीं 281 लोगों की मौत हो चुकी है. दूसरी ओर इस दौरान उत्तर प्रदेश में ढाई लाख से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है. इसके साथ ही यूपी में वैक्सीनेशन का काम भी तेजी पर है.

गुड न्यूज: यूपी में गिर रहा कोरोना का ग्राफ, एक दिन में इतने नए कोविड केस

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें