योगी सरकार उठाने जा रही बड़ा कदम, भू माफियाओं के खिलाफ बरती जाएगी सख्ती

Smart News Team, Last updated: 09/02/2021 09:55 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भूमाफियाओं के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी कर रही है. मालूम हो कि योगी आदित्यनाथ सरकार ने संपत्तियों पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है.
योगी आदित्यनाथ सरकार संपत्तियों पर अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियाओं के खिलाफ सख्त एक्शन की तैयारी कर रहा है.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार जमीनों पर अवैध कब्जा करने वाले भू माफियाओं के खिलाफ सख्त कदम उठाने जा रही है. राजस्व परिषद के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी बुधवार को इसकी समीक्षा करेंगे कि राज्य में चिन्हित भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की क्या स्थिति है. साथ ही यह भी समीक्षा की जाएगी कि इन चिन्हित भू माफियाओं के कब्जे से अब तक कितनी जमीन खाली कराई गई हैं.

बता दें कि राजस्व परिषद के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में शत्रु संपत्तियों और निष्कांत संपत्तियों की जानकारी लेगें. इनका पूरा ब्योरा राजस्व परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन करने का निर्देश दिया गया है. इसका मकसद इन पर हुए अवैध कब्जों को हटना है. प्रदेश में ऐसी काफी संपत्तियां मौजूद हैं जिनपर भूमाफिया कब्जा किए हुए हैं.

केंद्रीय बजट 2021 से यूपी में बनेंगे MSME, 1.20 करोड़ को मिलेंगे रोजगार के अवसर

योगी आदित्यनाथ सरकार ने इन संपत्तियों पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है. साथ ही ग्रामीण नजूल भूमि और राजकीय अस्थान की जमीनों के बारे में पूरा एकत्र कराया जा रहा है. उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद का मानना है कि जमीन संबंधी सभी जानकारी ऑनलाइन होने के बाद अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कार्रवाई करना आसान होगा. खतौनी पुरीक्षण और अंश निर्धारण, राजस्व वादों और शत्रु संपत्तियों को परिषद की वेबसाइट पर फीड कराने में और तेजी लाने के बारे में अधिकारियों से बातचीत करेंगे.

कोरोना वैक्सीन का थर्ड फेज फरवरी के आखिरी हफ्ते से शुरू, आम लोगों को लगेगा टीका

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें