यूपी सरकार चलाएगी पोस्ट कोविड अस्पताल, कोरोना से रिकवर हुए मरीजों को मिलेगी राहत

Smart News Team, Last updated: Mon, 10th May 2021, 10:21 AM IST
  • यूपी को योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना संक्रमण से रिकवर हुए मरीजों के लिए पोस्ट कोविड अस्तपाल चलाने जा रही है. जहां पर कोरोना संक्रमण से ठीक हुए लोग जाकर मानसिक और शारीरिक समस्यों को लेकर सलाह ले सकेंगे.
यूपी सरकार चलाएगी पोस्ट कोविड अस्पताल, कोरोना से रिकवर हुए मरीजों को मिलेगी राहत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है. स्थिति ये हो गई है कि यूपी कोरोना संक्रमितों की संख्या में 4 राज्य के रूप में दिख रहा है. वही इस बार का कोरोना वायरस पिछली बार वाले से ज्यादा ताकतवर है. जो सीधे शरीर के अंगों को प्रभावित कर रहा है. वही इससे जो ठीक भी हो जा रहे है उनमें मानसिक और शारिरिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है. जिसे देखते हुए यूपी सरकार पोस्ट कोविड अस्पताल शुरू करने जा रही है. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस सम्बंध में रविवार को टीम 9 के पदाधिकारियों के साथ बैठक किया. इस बैठक के दौरान उन्होंने बड़ा कदम उठाते हुए सभी 75 जिलों में पोस्ट कोविड हॉस्पिटल संचालित करने का निर्देश दिया. इन अस्पतालों में मनोचिकित्सक, फिजियोथेरेपिस्ट की तैनाती किया जाएगा. जहां पर कोरोना से ठीक हुए मरीज का मानसिक और शारिरिक समस्याओं का निदान किया जाएगा. साथ ही वहां पर जाकर कोरोना से ठीक हर लोग मानसिक परामर्श ले सकते है. 

केंद्रीय मंत्री ने अस्पतालों की बदइंतजामी को लेकर CM योगी को लिखा पत्र,हुआ वायरल

वही इन अस्पतालों के संचालन की व्यवस्था को 2 दिन में करने का निर्देश सीएम योगी ने दिया है.मुख्यमंत्री योगी ने इस बैठक में आगे कहा कि अस्पतालों में बेड, चिकित्सा उपकर मानव संसाधन को दुगना करने का निर्देश दिया. साथ ही सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन बेहतर आपूर्ति के भी निर्देश दिए. एल 2 और एल 3 अस्पतालों में एक लाख से अधिक बेड क्षमता करने की कार्यवाही को तेज करने के लिए भी कहा.

कोरोना संक्रमित आजम खान और बेटे अब्दुल्ला लखनऊ मेदांता में होंगे भर्ती, जेल से रवाना

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें