नया फरमान: यूपी विधानसभा सचिवालय में अब ऐसे कपड़ों में मिलेगी सिर्फ एंट्री

Smart Branded Content Desk, Last updated: Sat, 17th Jul 2021, 7:48 PM IST
  • यूपी विधानसभा सचिवालय में अधिकारियों और कर्मचारियों को जींस और टी शर्ट न पहनने का आदेश जारी किया गया है. इसकी जगह इन सभी को गरिमा का ध्यान रखते हुए कपड़ों को पहनना होगा.
यूपी विधानसभा सचिवालय के लिए नया ड्रेस कोड जारी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा में जाने वाले कार्यरत अधिकारी और कर्मचारियों के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा आदेश जारी किया है. यूपी सदन के सचिवालय में अब अफसर-कर्मचारी जींस और टी शर्ट पहनकर अंदर एंट्री नहीं कर पाएंगे. आदेश में कहा गया है कि कार्यरत सभी लोगों को सचिवालय की गरिमा के अनुरूप ही कपड़े पहनने होंगे. बताया जा रहा है कि यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित की सलाह के बाद यह आदेश जारी किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार, यूपी विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. आदेश में संयुक्त सचिव ने कहा है कि विधानसभा सचिवालय में जाने वाले अधिकारी और कर्मचारियों को जींस और टी शर्ट पहनकर ड्यूटी पर आने की अनुमति नहीं रहेगी. उन्हें सादे कपड़े पहनकर दफ्तर आना होगा जो गरिमा के अनुरूप हो.

प्रियंका के मौन व्रत पर UP पुलिस की कार्रवाई, 500 से ज्यादा कांग्रेसियों के खिलाफ FIR

मालूम हो कि सचिवालय में टी शर्ट और जींस पर बैन को लेकर यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा है कि यहां कार्यरत सभी सरकारी कर्मचारियों को सभ्य ड्रेस कोड का पालन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह परिभाषित नहीं है. विधानसभा अध्यक्ष ने आगे कहा कि यह निर्देश नहीं बल्कि सलाह है. अगर अफसर या कर्मचारी अनुपालन नहीं करते हैं तो किसी तरह की कार्रवाई भी नहीं की जाएगी.

मायावती का पंजाब कांग्रेस पर हमला PM को लिखे किसान मुद्दे पत्र पर कैप्टन को घेरा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें