लखनऊ में कांग्रेस की महिला मैराथन को अनुमति नहीं, कमिश्नर आवास का घेराव करेंगे नाराज कार्यकर्ता

Swati Gautam, Last updated: Sat, 25th Dec 2021, 9:24 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने कांग्रेस पार्टी की 26 दिसंबर को प्रस्तावित लड़की हूं लड़ सकती हूं मैराथन दौड़ प्रतियोगिता की अनुमति नहीं दी है. पार्टी के नाराज कार्यकर्ता शनिवार को कमिश्नर आवास का घेराव करेंगे.
लखनऊ में कांग्रेस की महिला मैराथन को अनुमति नहीं, कमिश्नर आवास का घेराव करेंगे नाराज कार्यकर्ता. file photo

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जिला प्रशासन ने कांग्रेस पार्टी की 26 दिसंबर को प्रस्तावित लड़की हूं लड़ सकती हूं मैराथन दौड़ प्रतियोगिता की अनुमति नहीं दी है. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने गहरी नाराजगी जाहिर की है. महिला मैराथन काे जिला प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने से खफा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कमिश्नर आवास का घेराव करने का फैसला किया है. शनिवार को कांग्रेस के कई नेता लखनऊ के सप्रू मार्ग पर स्थित कमिश्नर के बंगला पर घेराव करेंगे. वहीं कांग्रेस का कहना है कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की लोकप्रियता से यूपी की योगी सरकार घबरा गई है और यही कारण है कि मैराथन को इजाजत नहीं दी गयी है.

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के प्रति यूपी की लड़कियों के आकर्षण को देखकर योगी सरकार डर गई है और यही कारण है कि पार्टी को मैराथन की इजाजत नहीं दी गई है. जिला प्रशासन ने इसके लिये कोविड प्रोटोकॉल का हवाला दिया है. श्रीनेत ने आगे कहा कि क्या चुनाव के समय सिर्फ भाजपा ही अपने कार्यक्रम करेगी उन पर कोई भी कोविड प्रोटोकॉल का नियम लागू नहीं होता. नियम केवल विपक्ष के लिए हैं?

UP चुनाव से पहले CM योगी की छात्रों को सौगात, मुफ्त टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण शुरू

श्रीनेत ने आगे कहा कि “ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज ही इकाना स्टेडियम में कार्यक्रम किया, क्या वहां धारा 144 नहीं है, क्या भाजपा के कार्यक्रम में कोविड का ख़तरा नहीं है. कुछ दिन पहले पर्यटन विभाग ने उसी 1090 चौराहे से मैराथन करायी थी, फिर ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं मैराथन’ पर रोक क्यों लगाई जा रही है. मैराथन की इजाज़त न देना योगी सरकार के तानाशाही रवैये का परिचायक है. ”

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें