योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना ड्यूटी पर मृत आश्रितों को मिलेंगे 50 लाख रुपए

Smart News Team, Last updated: Sun, 9th May 2021, 7:19 AM IST
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. यूपी सरकार कोविड ड्यूटी के दौरान मरने वाले ग्राम्य विकास विभाग के कर्मियों के आश्रितों को 50 लाख रुपए की रकम देगी. ग्राम विकास आयुक्त ने इसके बारे में जानकारी दी है.
योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना ड्यूटी के मृतक आश्रितों को मिलेंगे 50 लाख रुपए

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत कोरोना ड्यूटी में कोविड संक्रमण से मृत कर्मियों के परिवारों को एकमुश्त अनुग्रह राशि 50 लाख रुपए दी जाएगी. इस योजना का लाभ ग्राम विकास विभाग के कर्मियों को मिलेगा. साथ ही इसका लाभ अर्धसरकारी, संविदा कर्मी, दैनिक वेतनभोगी, आउटसोर्स, स्वायत्तशासी संस्था के कर्मियों को भी मिलेगा. इसके लिए ग्राम विकास आयुक्त ने सभी जिलों के मुख्य विकास अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं. निर्देशानुसार अधिकारी कोरोना ड्यूटी के दौरान कोविड संक्रमण से मरने वालों की जानकारी जिलाधिकारी को देंगे. 

ग्राम विकास आयुक्त ने शासनादेश का हवाला देते हुए कहा है कि इस समय ग्राम विकास के अधिकारी, प्रदेश मुख्यालय के कर्मचारी, मंडलों तथा जनपदों कोविड के रोकथाम और उपचार में कई कर्मियों को लगाया गया है. जिसमे से किसी की भी इस दौरान कोरोना संक्रमण से मौत हो जाती है तो उनके परिवार या आश्रितों को एकमुश्त अनुग्रह राशि 50 लाख रुपए दिए जाएंगे. 

योगी सरकार का फैसला, कोरोना संक्रमित के अंतिम संस्कार को देगी 5 हजार

वही इस योजना का लाभ लेने के लिए मृतक के परिजनों को कर्मी की कोरोना ड्यूटी में लगाए जाने का प्रमाणपत्र कार्यालय अध्यक्ष को देंगे. साथ ही कर्मी की मौत कोरोना ड्यूटी के दौरान कोविड संक्रमण से हुई है इसका प्रमाणपत्र मुख्य चिकित्सा अधिकारी देंगे. जिसके बाद धनराशि की स्वीकृति जिलाधिकारी देंगे. जिसके कार्यवाही को मुख्यालय में अवगत कराने के भी निर्देश दिए गए है. साथ ही यह आदेश सभी मुख्य विकास अधिकारियों को दिया गया है.

कोरोना कंट्रोल पर भड़के अखिलेश- UP CM से ना स्वास्थ्य सेवाएं संभल रहीं ना कानून

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें