UP: बेसिक शिक्षा में राज्य अध्यापक पुरस्कार लिस्ट जारी, 73 टीचर्स होंगे सम्मानित

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 10:19 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बेसिक शिक्षा राज्य अध्यापक पुरस्कार सूची जारी कर दी है. यूपी के कुल 73 शिक्षकों को पुरस्कृत किया जाएगा.
बेसिक शिक्षा में राज्य अध्यापक पुरस्कार की लिस्ट जारी, 73 टीचर्स होंगे सम्मानित

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने बेसिक शिक्षा राज्य अध्यापक पुरस्कार सूची जारी कर दी है. यूपी के कुल 73 शिक्षकों को पुरस्कृत किया जाएगा. हाथरस और कौशांबी से सिर्फ एक-एक आवेदन की वजह से किसी भी अध्यापक को पुरस्कृत नहीं किया गया है. राजधानी लखनऊ से काकोरी की शशि मिश्रा को पुरस्कृत किया जाएगा.

गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सत्ता में आने के बाद प्रत्येक जिले से एक शिक्षक को पुरस्कृत करने और पुरस्कार राशि बढ़ाने का ऐलान किया था. इसी क्रम में पिछले साल 49 शिक्षक सम्मानित किए गए जिन्हें पुरस्कार राशि भी 10 हजार से बढ़ाकर 25 हजार दी गई थी. पुरस्कृत शिक्षक को इसके अलावा मेडल, प्रशस्ति पत्र और दो साल का सेवा विस्तार मिलता है यानी वे दो साल अधिक नौकरी कर सकते हैं.

लखनऊ: SBI आलमबाग ब्रांच का पूरा स्टाफ निकला कोरोना पॉजिटिव, बैंक सील

पुरस्कृत शिक्षकों को परिवहन निगम की बसों में फ्री यात्रा की सुविधा भी दी जाती है. पहले राज्य अध्यापक पुरस्कार कार्यक्रम 4 सितंबर को लोक भवन में आयोजित होना था लेकिन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद सूबे में सात दिनों का राजकीय शोक है जिस वजह से इसे टाल दिया गया है. नई तारीखों की घोषणा सीएम योगी के अनुमोदन के बाद तय की जाएंगी.

लखनऊ में सरकार विरोधी ऑडियो वायरल, अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज

पढ़िए सम्मानित होने वाले शिक्षकों की पूरी लिस्ट

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें