योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना काल में सभी सरकारी अस्पतालों में बंद रहेंगे ओपीडी

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 8:14 AM IST
  • यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य के सभी ओपीडी स्थगित कर दिए है. जिसकी जानकरी अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को दी.
योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना काल में सभी सरकारी अस्पतालों में बंद रहेंगे ओपीडी

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने अस्पतालों के जनरल ओपीडी को बंद कर दिया है. इतना ही नहीं इस बीच होने वाले मुख्यमंत्री आरोग्य मेला को भी स्थगित कर दिया गया है. इसके बारे में जानकारी अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी. उन्होंने बताया कि भले ही ओपीडी को अभी बन्द किया जा रहा है लेकिन इमरजेंसी सेवाएं चालू पहले की ही तरह ही सुचारू रूप से चलती रहेंगी. जिसमे गर्भवती महिलाओं और छोटे बच्चों का इलाज शामिल है. 

इतना ही नहीं अमित मोहन प्रसाद ने लोगों से गुजारिश भी की है कि जिन लोगों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है. वह जल्द से जल्द कोरोना की वैक्सीन लगवा ले. वहिं जिन लोगों ने पहली डोज ले ली है वह भी समय पर दूसरी डोज का टीका लगवा ले. इसी दौरान उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोग  लक्षणयुक्त होने पर अपने आप 14 दिनों तक और बिना लक्षण वाले 7 दिनों तक घर में ही रहे. वही स्थिति के अनुसार पॉजिटिव लोगों को अस्पताल में भर्ती किया जाएगा. 

कोरोना से जंग को योगी सरकार का बड़ा कदम, जिलों को दिए 225 करोड़

जबसे कोरोना की दूसरी लहर चली है तब से राज्य में संक्रमितों की संख्या बहु बढ़ने लगी है. वही सरकार ने भी कोरोना की टेस्टिंग भी बढ़ दी है. पीछे 24 घण्टे में यूपी में कुल 2,15,790 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है. वही पिछले 24 घण्टे में कुल 27,357 नए मामले सामने आए है. वही प्रदेश में कुल 1,70,059 मामले हो गए है.

कोरोना की मार के बीच CM योगी की चेतावनी, कार्यशाली सुधार लें अधिकारी वरना..

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें