पीने के शौकीनों के लिए बाजार में आई नई शराब, यूपी मेड लिकर का जानें रेट

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 01:54 PM IST
  • योगी आदित्यनाथ सरकार ने यूपी में शराब की 90 एमएल बोतल पर कोविड सेस 10 रुपए का कर दिया है. साथ ही प्रदेश के शराब बाजार में अब यूपी मेड शराब भी उतारी गई है. पढ़िए पूरी जानकारी.
अब यूपी मेड लिकर बाजार में आई. देसी से ज्यादा और अंग्रेजी से कम कीमत पर बाजार में मिलेगी.

लखनऊ. शराब के शौकीनों के लिए यूपी में अब एक नई तरह की शराब उपलब्ध है. यह नई शराब ना तो देसी है और ना ही अंग्रेजी, इसी बीच की कैटेगरी का माना जा रहा है. ये यूपी मेड लिकर है. यूपी मेड लिकर पहले टेट्रा पैक में ही बेची जा रही थी लेकिन अब इसकी 25 प्रतिशत मात्रा कांच की बोतलों में भी बाजार में बिकेगी. 42.8 तीव्रता वाली यूपी मेड लिकर ये देसी शराब से थोड़ी महंगी और अंग्रेजी से थोड़ी सस्ती है. 

आबकारी विभाग की तरफ से सोमवार को जारी आदेशानुसार कहा गया है कि यूपी में कांच की बोतलों का उत्पादन और इस्तेमाल प्रोत्साहित करने के लिए यूपी मेड लिकर कांच की बोतलों में भी उपलब्ध होगी. 

यूपी मेड लिकर का 180 एमएल का पउवा 95 रुपए का होगा. बता दें कि देसी शराब का इतनी ही मात्रा का पउवा 70 रुपए का बिकता है. वहीं अग्रेजी शराब का पउवा 105 से लेकर 110 रुपए के बीच बाजार में बिकता है. 

CM योगी का बड़ा फैसला, पत्रकारों को कोरोना वक्सीनशन में मिलेगी प्राथमिकता

आबकारी विभाग से जारी आदेश के अनुसार अंग्रेजी शराब के 90 एम.एल की बोतल पर 10 रुपए कोविड सेस लगाया गया है. कोरोना काल में 180 एम.एल की अंग्रेजी शराब की बोतल पर 20 रुपए कोविड सेस लिया जा रहा है. 375 एम.एल पर 40 रुपए और 750 एम.एल पर 60 रुपए कोविड सेस लिया जा रहा है.  

यूपी के CM योगी को जान से मारने की धमकी, वाट्सएप पर लिखा- सीएम के पास बस 5 दिन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें