HC ऑर्डर के बावजूद पांच जिलों में नहीं लगेगा लॉकडाउन, जानें क्या बोली योगी सरकार

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Apr 2021, 7:04 PM IST
  • योगी आदित्यनाथ सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश को लेकर बयान जारी करते हुए साफ कर दिया है कि यूपी के पांच जिलों में अभी लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा.
HC ऑर्डर के बावजूद पांच जिलों में नहीं लगेगा लॉकडाउन, जानें क्या बोली योगी सरकार

लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना की बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश के पांच जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया. जिसपर योगी आदित्यनाथ सरकार ने बयान देते हुए अभी लॉकडाउन लगाने से इनकार कर दिया है. योगी सरकार ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर यूपी सरकार सख्त कदम उठा रही है. जीवन बचाने के लिए गरीब लोगों की आजीविका भी बचानी जरूरी है, इसलिए शहरों में अभी पूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा.

गौरतलब है कि सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, गोरखपुर और प्रयागराज जिले में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था. जिसके बाद योगी आदित्यनाथ सरकार ने जवाब में साफ कर दिया कि अभी प्रदेश सरकार किसी भी शहर को पूर्ण बंद करने के मूड में नहीं है.

लॉकडाउन के डर से पैदल अपने घर लौटने को मजबूर प्रवासी मजदूर

योगी आदित्यनाथ सरकार का तर्क है कि इन शहरों में लॉकडाउन लगाने से गरीबों की आजीविका पर काफी असर पड़ेगा जिसका ख्याल रखना भी बेहद जरूरी है. हालांकि, जो जरूरी कदम हैं उन्हें योगी आदित्यनाथ सरकार उठा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें