UP स्कूलों खोलने को लेकर सरकार ने आदेश किये जारी, क्लास का समय भी बदला

Nawab Ali, Last updated: Mon, 11th Oct 2021, 2:02 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार ने स्कूलों को लेकरआदेश जारी किये है. अब जिन स्कूलों में छात्र कम हैं वहां एक ही पाली में कक्षाएं चलेंगी. जिसके मुताबिक स्कूलों के खुलने का समय भी बदल सकता है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने टीम 9 की बैठक में अधिकारीयों से कहा है कि अभी तक कोरोना खत्म नहीं हुआ है इस लिए किसी भी तरह की लापरवाही न की जाए 
योगी सरकार ने स्कूलों को खोलने के लिए आदेश जारी किये. फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना से राहत के बीच योगी आदित्यनाथ सरकार ने माध्यमिक स्कूलों में कक्षाओं को लेकर गाइडलाइन जारी की है. अब जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या कम हैं वहां अब एक ही पाली में कक्षा संचालित होंगी. इस दौरान कोरोना संक्रमन से बचाव के लिए स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है. लेकिन जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या ज्यादा है वहां दो पालियों में ही कक्षा चलेंगी. टीम 9 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना से बचाव के लिए उपचार की व्यवस्थाओं क निरंतर मजबूत किया जाये. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने टीम 9 की बैठक में अधिकारीयों से कहा है कि अभी तक कोरोना खत्म नहीं हुआ है इस लिए किसी भी तरह की लापरवाही न की जाए. सीएम ने अधिकारीयों को निर्देश देते हुए कहा है कि कोरोना के उपचार के लिए व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए काम किया जाए. प्रदेश में कोविड नियमों का पालन कड़ाई से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं. अधिकारीयों ने बैठक में सीएम योगी को बताया है कि अब तक प्रदेश में गत दिवस तक 11 करोड़ 50 लाख 22 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है.

लखीमपुर कांड पर बोले यूपी BJP अध्यक्ष- नेतागिरी का मतलब किसी को फॉर्च्यूनर से कुचलना नहीं

आने वाले समय में देश में कई त्योहार हैं जिन्हें देखते हुए सीएम योगी ने कहा जिलाधिकारियों, एसएसपी और एसपी को बेहतर कानून व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए. सीएम योगी ने कहा है कि दुर्गा पूजा कमेटियों, धर्माचार्यों, किसान संगठनों और सिविल सोसाइटी के साथ संवाद बनाते हुए सभी कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराएं. माहौल खराब करने वाले शरारती तत्वों पर कड़ी निगरानी राखी जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें