यूपी में बारिश का हाहाकार, लखनऊ में एक अफसर सस्पेंड, अगले तीन दिनों तक निकाय कर्मियों की छुट्टी रद्द

Nawab Ali, Last updated: Fri, 17th Sep 2021, 12:01 AM IST
  • राजधानी लखनऊ में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैस हालात बने हुए हैं. लापरवाही बरतने के मामले में नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने शक्तिनगर पंपिंग स्टेशन प्रभारी को निलंबित कर दिया है. अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ रजनीश दुबे ने आदेश जारी कर निकाय कर्मियों की छुट्टियां तीन दिनों के निरस्त कर दी है.
यूपी में अगले तीन दिनों तक निकाय कर्मचारियों की छुट्टी रद्द. (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारिश का कहर जारी है. पिछले 24 घंटों में बारिश ने आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. भारी बारिश के कारण लखनऊ में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन भारी बारिश के चलते जलभराव के कारण शुद्ध पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने लखनऊ में शक्तिनगर पंपिंग स्टेशन प्रभारी को निलंबित कर दिया है. अपर मुख्य सचिव नगर विकास डॉ रजनीश दुबे ने आदेश जारी कर निकाय कर्मियों की छुट्टियां तीन दिनों के निरस्त कर दी है.

नवाबों के शहर लखनऊ में भारी बारिश के कारण भयावह हालत बने हुए हैं. जलभराव होने के कारण लोगों को शुद्ध पेयजल की किल्लत से जूझना पड़ रहा है. बारिश के कारण जलभराव से नगर निगम लखनऊ के तमाम दावे हवाई साबित हो रहे हैं. नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने प्रदेश के हालात को देखते हुए सभी महापौरों से फोन पर बातचीत की है. नगर विकास मंत्री ने नगर आयुक्तों को निर्देश जारी कर कहा है कि जलभराव की समस्या से सख्ती के साथ निपटे. 

यूपी में अब हर तरह के रोजगार से जुड़े श्रमिकों को न्यूनतम मजदूरी की गारंटी, योगी कैबिनेट ने दी मंजूरी

अतिवृष्टि की संभावना के दृष्टिगत आगामी तीन दिनों तक नगरीय निकायों, जल संस्थान व जल निगम कर्मचारियों के पूर्व के स्वीकृत अवकाश निरस्त और अवकाश स्वीकृत करने पर रोक लगा दी गई है. मंत्री आशुतोष टंडन ने मौसम की खराबी को देखते हुए सभी प्रदेश के सभी जिलों को आदेश जारी किये हैं कि कंट्रोल रूम में 24 घंटे कर्मचारियों को तैनात किया जाये.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें