दिवाली पर एग्रो और जल निगम कर्मियों को तोहफा, सरकार ने वेतन और भत्ते का भुगतान किया

Nawab Ali, Last updated: Wed, 3rd Nov 2021, 8:52 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के एग्रो और जल निगम कर्मचारियों को योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिवाली का तोहफा देते हुए उनका बकाया वेतन और भत्तों का भुगतान कर दिया है. अपने भुगतान को लेकर कर्मचारी लंबे समय से सड़कों पर आंदोलन कर रहे थे. 
यूपी में एग्रो और जल निगम कर्मचारियों को सरकार ने वेतन और भत्ते का भुगतान किया. फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के दो प्रमुख निगमों के कर्मचारी अपने बकाया वेतन और भत्तों के लिए आंदोलन कर रहे थे. लेकिन अब यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दिवाली से पहले ही बकाया वेतन और भत्तों का सरकार ने भुगतान कर दिया है. उत्तर प्रदेश के यूपी एग्रो और जल निगम कर्मचारियों के साथ पेंशनभोगियों को पिछले कई महीने से बकाया वेतन और भत्तों का भुगतान नहीं हुआ था. दिवाली से पहले ही सरकार ने कर्मचारियों को भुगतान कर त्योहार की मिठास बढ़ा दी है. 

उत्तर प्रदेश के एग्रो और जल निगम के कर्मचारी लंबे समय अपने बकाया वेतन और भत्तों के लिए सड़कों पर आंदोलन कर रहे थे. लेकिन सरकार ने काफी समय तक कर्मचारियों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया. लेकिन अब दिवाली को देखते हुए सरकार ने दो दिन पहले ही सभी कर्मचारियों का वेतन और भत्ते का भुगतान कर दिया है. अधिकारियों से वार्ता के बाद सरकार ने कर्मचारियों को भुगतान किया है. सरकार ने जब कर्मचारियों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया तो कर्मचारियों ने आंदोलन का रास्ता अपनाया. अभी फिलहाल सरकार ने जून से अक्टूबर तक का बकाया और पेंशन में से जून, जुलाई और अगस्त का वेतन पेंशन का भुगतान किया है.

CM योगी की विधायकों और अधिकारियों से अपील, कहा- जरूरतमंद परिवार के साथ मनाएं दीपावली

उत्तर प्रदेश में साल 2022 में विधानसभा चुनाव है ऐसे में सरकार भी कर्मचारियों को नाराज नहीं करना चाहती है. योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाल ही में कई विभागों को प्रोन्नति और भर्ती का तोहफा दिया है. अगर सरकारी कर्मचारी ही सरकार से छिटक गया तो चुनावों में पार्टी को ज्यादा नुक्सान उठाना पड़ सकता है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें