योगी का जलवा, असम में ब्रह्मपुत्र पर पुल बनाएगा UP सेतु निगम, टाटा को पछाड़ा

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Feb 2021, 9:56 PM IST
  • सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार में उत्तर प्रदेश का जलवा राज्य के बाहर भी दिख रहा है. यूपी राज्य सेतु निगम ने असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर 650 करोड़ की लागत वाला पुल बनाने का एक ग्लोबल टेंडर झटका है जिसे हासिल करने के लिए टाटा समेत कई बड़ी प्राइवेट कंस्ट्रक्शन कंपनी भी रेस में थीं.
ब्रहमपुत्र नदी पर सेतू बनाने के लिए टेंडर हासिल कर लिया है.(फाइल फोटो)

लखनऊ. ब्रहमपुत्र नदी पर सेतू बनाने के लिए ग्लोबल टेंडर में उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम ने वैश्विक कंपनियों के साथ ही टाटा जैसी कंस्ट्रक्शन कंपनी से बाजी मारते हुए टेंडर हासिल कर लिया है. इस टेंडर को देखते हुए लग रहा है कि योगी सरकार का जलवा प्रदेश के बाहर भी दिख रहा है.  उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम ने ब्रम्हपुत्र नदी पर बनने वाले सेतु के लिए 650 करोड़ का टेंडर लिया है.

उ.प्र. राज्य सेतू निगम को ये टेंडर मिलने पर विभाग का मानना है कि ब्रम्हपुत्र नदी पर सेतु बनाने के लिेए मिले टेंडर सेतु निगम की साख पूरे देश में पहले से बढ़ेगी. इस टेंडर के बाद उम्मीद की जा रही है कि सेतु निगम को भविष्य और भी काम मिलेगा. दूसरी तरफ टाटा जैसी कंस्ट्रक्शन कंपनियों के लिए यह झटका है. लंबे अनुभव के बाद भी वो इस टेंडर को हासिल नहीं कर पाई. टाटा से अलावा भी कई कंपनियां इस टेेंडर के दौड़ में थी लेकिन वो सफल नहीं हो पाई.

लखनऊ: आवास विकास परिषद ने 33 बिल्डरों को जारी किया नोटिस

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें