योगी सरकार की बंपर भर्ती, UPPSC ने मांगे 8 हजार से ज्यादा पदों पर आवेदन

Smart News Team, Last updated: Tue, 22nd Sep 2020, 11:06 PM IST
नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए खुशखबरी है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जल्द ही 8,429 पदों पर भर्तियां निकाल रहा है.
UPPSC जल्द ही 8,429 पदों पर भर्तियां निकाल रहा है.

लखनऊ. शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया के ऐलान के बाद योगी सरकार ने युवाओं के लिए एक बार फिर से बंपर भर्तियां निकली हैं. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने युवाओं को नौकरी देने की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है. आयोग ने राजस्व विभाग में खाली पड़े 8,429 पदों को भरने का फैसला कर लिया है. इसके लिए जल्द ही विज्ञापन भी निकाला जाएगा. जिसके बाद योग्य व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं.

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को राजस्व विभाग में खाली पदों को भरने के प्रस्ताव मिल चुके हैं. जिसके बाद आयोग 8,429 पदों के लिए भर्ती निकाल रहा है. इसमें आर्थिक रूप से कमजोर युवाओं की 10 फीसदी सीट निर्धारित होने के बाद ही भर्ती से संबंधित विज्ञापन निकाला जाएगा. कोरोना को देखते हुए इस बार कोई ऑफलाइन आवेदन नहीं मंगाए जाएंगे. इस भर्ती के लिए सभी लोगों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

लखनऊ में 48 कोरोना मरीजों की मौत पर प्रशासन सख्त,चार बड़े अस्पतालों को नोटिस

कहा जा रहा है कि आवेदन लेने के तीन महीने के अंदर ही परीक्षा को करा लिया जाएगा. जिससे योगी आदित्यनाथ की घोषणा के अनुसार 6 महीने के अंदर ही युवआों को नौकरी दे दी जाएगी. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्तियों को लेकर तैयारी तेज कर दी हैं. जिन विभागों से पहले प्रस्ताव आए थे उनकी भर्ती भी पहले शुरू होंगी. आयोग पद के हिसाब से भर्ती निकालने का विचार कर रहा है. जिससे भर्ती प्रक्रिया को जल्दी पूरा किया जा सके.

अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट जेपी इंटरनेशनल सेंटर बिकेगा, LDA ने भेजा प्रस्ताव

आपको बता दें कि सबसे ज्यादा लेखपाल के 7019 पदों पर भर्ती की जाएगी. राजस्व निरीक्षक में 1073, वरिष्ठ सहायक के 53 पदों पर और कनिष्क सहायक के 104 पदों पर भर्ती की जाएगी. आप इन चारों पदों में से किसी में आवेदन कर सकते हैं. जल्द ही इसको लेकर एक विज्ञापन निकाला जाएगा. योग्यता के अनुसार आप इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

यमुना एक्सप्रेसवे की 1 हजार एकड़ में बनेगी UP की फिल्म सिटी, CM योगी ने दी मंजूरी

आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए एक तय शुल्क जमा करना होगा. आवेदन करते हुए आपको उसका चालान लेना होगा. आवेदन के साथ योग्यता संबंधी प्रमाण पत्र और ई-चालान जमा करना होगा. अगर आवेदन करते समय आपसे गलती हो जाती है तो उसको सही करने के लिए भी मौके दिए जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें