शहरी इलाकों में हजारों गरीबों को घर देने की तैयारी में योगी सरकार, जल्द होगा आवंटन

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Feb 2021, 9:00 PM IST
  • योगी सरकार बहुत जल्द शहरों में लाभार्थियों को पीएम आवास योजना के आवास का आवंटन करेगी. सत्यापन करने के बाद आवसीय विभाग ने इस सूची को सूडा को उपलब्ध कराने का निर्देश दिए हैं.
पीएम आवास शहरी के लिए आवास विभाग की बैठक हुई.

लखनऊ. योगी सरकार यूपी के शहरों में लोगों को रहने की समस्या को दूर करने जा रही है. यूपी सरकार बहुत जल्द प्रधानमंत्री आवास योजना में 39 हजार 903 आवासों का आवंटन लाभार्थियों को कर देंगे. इस बार में प्रमुख सचिव आवासीय दीपक कुमार की अध्यक्षता में मीटिंग हुई. आवास विभाग ने सत्यापन करने के बाद लाभार्थियों के नाम सूडा को देने के निर्देश दिए हैं.

आवास विभाग ने सूडा के अधिकारियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्रों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. जिससे मकानों का आवंटन पात्रों को किया जा सके.प्रमुख सचिव आवासीय दीपक कुमार की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के निर्माण के बारे में जानकारी ली गई. इस मीटिंग में बताया गया कि निर्माणाधीन मकान जून तक पूरे हो जाएंगे. मार्च तक 4 हजार 266 और जून तक 11 हजार 796 मकान बनकार तैयार हो जाएंगे.

योगी सरकार की पहल, यूपी के बेरोजगारों को सेवायोजन पोर्टल से मिलेगी नौकरी

इस मीटिंग में बताया कि पीएम आवास योजना के बाकी बचे मकान अगले चरण में बनकर तैयार हो जाएंगे. तैयार होने वाले मकानों को पात्रता के आधार पर आवंटित किया जाएंगे. आपको बता दें कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी में लाभार्थियों को दो कमरे के मकान 6 लाख 50 हजार रुपए में देगी. सरकार ढाई लाख रुपये अनुदान के रूप में देगी. जिससे पात्रों को सिर्फ साढ़े चार लाख रुपये देना होगा.

UP के किसानों को डिजिटल करेगी योगी सरकार, घर बैठे मिलेगी फसल और मौसम की जानकारी

मिली जानकारी के अनुसार, इन मकानों के लिए पात्रता तय की गई है और इसके दायरे में आने वालों को ही यह मकान मिलेगा. आवास विभाग ने इसके आधार पर ही पात्रता सूची सूडा से उपलब्ध कराने को कहा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें