यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, योगी सरकार ने 7 PCS और 4 IPS अफसरों के किए ट्रांसफर

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 30th Aug 2021, 1:53 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है. यूपी की योगी सरकार ने रविवार देर रात 7 पीसीएस (PCS) और 4 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. ट्रांसफर हुए अधिकारियों में चर्चित आईपीएस डॉ. अजय पाल पुलिस अधीक्षक पीटीएस का भी नाम है.
योगी सरकार ने यूपी के 7 PCS और 4 IPS अफसरों के किए तबादले

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने रविवार देर रात फैसला लेते हुए यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. यूपी सरकार ने एक बार फिर से पीसीएस और आईपीएस अधिकारियों में बड़ा उलटफेर किया है. योगी सरकार ने 7 पीसीएस और 4 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं. अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी गोरखपुर विकास प्राधिकरण के खाली पड़े पद की जिम्मेदारी गुरु प्रसाद की दी गई है. गुरु प्रसाद पहले आजमगढ़ के अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) के पद पर तैनाथ थे. वहीं आजाद भगत सिंह को अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आजमगढ़ के पद की जिम्मेदारी मिली है जो पहले चीनी मिल संघ के प्रधान प्रबंधक के पद पर तैनात थे. इसके साथ ही कासगंज में उप जिलाधिकारी ललित कुमार का प्रमोशन करते हुए इन्हें प्रधान प्रबंधक चीनी मिल संघ के पद पर तैनात किया गया है.

वहीं चीनी मिल संघ के ज्वाइंट एमडी के पद पर राम सिंह गौतम को तैनात किया गया है जो पहले गोरखपुर विकास प्राधिकरण में सचिव की जिम्मेदारी निभा रहे थे. गोरखपुर विकास प्राधिकरण में सचिव के पद से राम सिंह गौतम के जाने के बाद इसकी जिम्मेदारी उदय प्रताप सिंह को दी गई है जो पहले पर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मिर्जापुर के पद पर तैनात थे. वहीं जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मिर्जापुर के पद की जिम्मेदारी ग्रेटर नोएडा में ओएसडी के पद पर तैनात शिव प्रताप शुक्ला का प्रमोशन करते हुए दी गई है. इसके साथ ही राधेश्याम सिंह को बदायूं में उप जिलाधिकारी के पद से प्रमोशन करते हुए गोरखपुर में अपर नगर आयुक्त की जिम्मेदारी मिली है.

लखनऊ समेत तीन जिलों में 10 आईपीएस अफसरों का तबादला, देखें डिटेल

इसके साथ ही आईपीएस अफसरों के तबादले की बात करें तो पुलिस अधीक्षक यूपी 112 में तैनात आईपीएस बृजेश सिंह को पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय) अभिसूचना लखनऊ के पद पर नियुक्त किया गया है. पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय) अभिसूचना लखनऊ के पद पर तैनात आईपीएस नागेश्वर सिंह को पुलिस अधीक्षक, पीटीएस, उन्नाव की जिम्मेदारी मिली है. वहीं पुलिस अधीक्षक पीटीएस उन्नाव के पद पर तैनात चर्चित आईपीएस डॉ. अजय पाल को पुलिस अधीक्षक यूपी 112 लखनऊ के पद पर नियुक्त किया गया है. इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक प्रशिक्षण मुख्यालय लखनऊ में तैनात आईपीएस कैलाश सिंह का पुलिस अधीक्षक (क्षेत्रीय) अभिसूचना आगरा के पद पर तबादला किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें