योगी सरकार का फैसला, विकास दुबे और उसके साथियों की आय स्त्रोतों की ED करेगा जांच

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 05:03 PM IST
  • मुख्यमंत्री द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने विकास दुबे की 147 करोड़ रुपये की संपत्ति की ईडी से जांच की सिफारिश की थी. जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया है.
विकास दुबे और उसके साथियों की आय स्त्रोतों की ED करेगा जांच

लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिकरू कांड के मुख्य आरोपी और खूंखार अपराधी विकास दुबे एवं उसके सहयोगियों की 147 करोड़ की संपत्तियों और उससे जुड़े लोगों की आय के विभिन्न स्रोतों की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से कराने का निर्णय लिया है. बीते जुलाई में हुए इस जघन्य कांड में आठ पुलिस कर्मियों की नृशंस हत्या कर दी गई थी. इस मामले में कई एंगल से पहले से ही जांच चल रही है.

घटना के तत्काल बाद मुख्यमंत्री द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने विकास दुबे की 147 करोड़ रुपये की संपत्ति की ईडी से जांच की सिफारिश की थी. जिसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया है. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि अपर मुख्य सचिव संजय आर. भूसरेड्डी की अगुवाई में गठित तीन सदस्यीय एसआईटी ने गैंगस्टर की अवैध तरीके से हासिल की गई 147 करोड़ रुपये की संपत्ति की ईडी से जांच कराए जाने की सिफारिश की थी.

अरविंद केजरीवाल की 'आप' के बाद असदुद्दीन ओवैसी की MIM भी लडे़गी यूपी विधानसभा चुनाव

एसआईटी ने पिछले महीने की शुरुआत में सरकार को सौंपी गई अपनी जांच रिपोर्ट में यह भी कहा था कि विकास दुबे और उसके फाइनेंसर सहित उससे जुड़े सभी अपराधियों के आय के स्रोत की जांच कराई जानी चाहिए. गौरतलब है कि बीते 2-3 जुलाई की मध्यरात्रि में कानपुर के बिकरू गांव में दुबे को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस टीम पर गैंगस्टर के साथियों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं, जिसमें एक सीओ और एक एसओ समेत आठ पुलिस कर्मी मारे गए थे.

लखनऊ-झांसी स्पेशल ट्रेन 19 दिसंबर से 25 जनवरी तक निरस्त

प्रदेश में पहले चरण में 4.85 करोड़ लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

यूपी में 72 हजार सरप्लस शिक्षकों का समायोजन बना चुनैती

इस शहर में सोमवार और शुक्रवार को होगा कोरोना वैक्सीनेशन

लखनऊ: एलडीए की जमीनें 15% तक होगी महंगी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें