UP पंचायत चुनाव के लिए जारी हुई गाइडलाइन, सभा में 5 से अधिक लोगों की भीड़ पर रोक

Smart News Team, Last updated: 05/04/2021 02:11 PM IST
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने पंचायत चुनाव के लिए गाइडलाइन जारी की है. गाइडलाइन के तहत किसी भी सभा में 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर पाबंदी लगा दी गई है. इसके लिए अपर मुख्य सचिव ने जिलाधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा है.
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने पंचायत चुनाव के लिए गाइडलाइन जारी की है.

लखनऊ. कोरोना काल के दौरान उत्तर प्रदेश में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर योगी सरकार ने गाइडलाइन जारी की है. गाइड लाइन के अनुसार अब किसी भी सभा में 5 से ज्यादा लोगों की भीड़ जमा नहीं हो सकेगी. इसके साथ ही कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश भी जारी किए गए हैं. इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने एक पत्र सभी जिलों के जिलाधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को भेजा है.

मुख्य सचिव ने पत्र में लिखा है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 के मद्देनजर कोरोना के प्रसार को देखते हुए यह जरूरी है कि अत्यधिक सावधानी के साथ चुनाव करवाए जाएं. पंचायत चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए होने वाले सार्वजानिक जनसभा के लिए 5 से अधिक व्यक्तियों की भीड़ इकठ्ठा नहीं हो. इतना ही नहीं सार्वजानिक भोज की अनुमति भी नहीं दी जाए, जिससे संक्रमण फैलने का खतरा नहीं बढ़े. इसके लिए सभी जनपदों में आवश्यकतानुसार धारा 144 लगा दी जाए. 

Bihar Board Result: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट जारी, यहां चेक करें 10वीं का परिणाम

यदि कोई व्यक्ति या संस्था इसका उल्लंघन करती है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाए. इसके अलावा शहरी क्षेत्र में किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ इकट्ठी होने पर रोक लगा दी गई है.

CM योगी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर चार जिलों के लिए जारी की गाइडलाइंस, जानें

आपको बता दें कि सोमवार को राजधानी के सिविल अस्पताल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना का टीका लगवाया. इस दौरान उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि जिम्मेदार अधिकारी बढ़ रहे संक्रमण के प्रति लापरवाही बरतने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती कर कड़ी कार्रवाई करें ताकि संक्रमण पर काबू पाया जा सके.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें