UP सरकार का कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा प्लान, ऐसे घर-घर पहुंचाया जाएगा टीका

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Apr 2021, 10:38 AM IST
  • यूपी सरकार पल्स पोलियो अभियान की तरह कोरोना के टीकाकरण करने की भी योजना बना रही है. डोर टू डोर टीकाकरण अभियान के लिए यूपी के अधिकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को सोमवार तक प्रस्ताव भेजेंगे. केंद्र से अनुमति मिलने से पहले ही यूपी सरकार डोर टू डोर टीकाकरण अभियान की तैयारी शुरू कर दिया है.
घर–घर जाकर कोरोना टीकाकरण की तैयारी में यूपी सरकार.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश वासियों के घर–घर जा कर टीकाकरण के बारे में विचार कर रही है. इस अभियान के बारे उत्तर प्रदेश के बड़े अधिकारियों ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव को भी जानकारी दिया. 

यूपी सरकार के इस महत्वपूर्ण अभियान के लिए केंद्र सरकार से जरूरी अनुमति चाहिए. इस अभियान से उत्तर प्रदेश के भीड़भाड़ वाले इलाके और टीकाकरण केंद्र से दूर जगह पर रहने वालों का टीकाकरण करना सरल होगा. डोर टू डोर टीकाकरण अभियान की अनुमति मिलने के बाद टीकाकरण के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और टीकाकरण के समय में बदलाव किया जायेगा.

उत्तर प्रदेश सरकार इस टीकाकरण अभियान को पल्स पोलियो अभियान की तरह करना चाहता है. यूपी के अधिकारी यूपी में प्रतिदिन दिन बढ़ रहे कोरोना केसों को ध्यान में रखकर . इस डोर टू डोर टीकाकरण अभियान की जरूरत को सही बताया है.  

UP पंचायत चुनाव में कैंडिडेट ने कर दी अगर ये गलती तो खैर नहीं, पर्चा होगा खारिज

डोर टू डोर टीकाकरण अभियान के लिए यूपी के बड़े अधिकारियों ने सोमवार तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रहा है. अधिकारी अनुमति मिलने से पहले ही डोर टू डोर टीकाकरण अभियान की तैयारी शुरू कर दिया. अधिकारियों का पूरा ध्यान मिलने वाली वैक्सीन को टीकाकरण वाले क्षेत्रों के पास वाले कोल्ड स्टोरेज में सुरक्षित रखने पर है. ताकि वैक्सीन के खराब होने से पहले लोगों टीकाकरण कर दिया जाए. 

शादीशुदा महिला से मिलने गए प्रेमी के कपड़े उतारे, बिजली के खंभे से बांधकर पीटा

प्रदेश सरकार डोर टू डोर टीकाकरण अभियान के प्रस्ताव को केंद्र सरकार से मंजूरी मिलते ही. यूपी में टीकाकरण के कई नियमों में भी बदलाव किए जाने की तैयारी है. सरकारी यूपी में टीकाकरण के समय में बदलाव करेगी. नया समय 6 बजे से रात के 10 बजे तक हो सकता है. टीकाकरण से पहले होने वाले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के सॉफ्टवेयर में डोर टू डोर टीकाकरण करने के हिसाब से अपडेट किया जाएगा. 

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, सार्वजनिक कार्यक्रमों पर लगी रोक, स्कूल रहेंगे बंद 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें