कोरोना तीसरी लहर की चेतावनी पर योगी सरकार सतर्क, जानें कैसे है निपटने की तैयारी

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 1:29 PM IST
  • कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है. अभी से वैज्ञानिकों और मेडिकल विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की चेतावनी देना शुरू कर दी है. जिसको देखते हुए यूपी सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है. यूपी के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना शुरू कर दिया है.
कोरोना तीसरी लहर की चेतावनी पर योगी सरकार सतर्क, जानें कैसे है निपटने की तैयारी

लखनऊ. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है. अभी से वैज्ञानिकों और मेडिकल विशेषज्ञों ने तीसरी लहर की चेतावनी देना शुरू कर दी है.  जिसको देखते हुए योगी सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है. यूपी के मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करना शुरू कर दिया है. 

इसको ध्यान में रखते हुए ही यूपी सरकार ने कोविड अस्पताल, बेड, उपकरण, वेंटिलेटर, दवाइयां और पैरा मेडिकल स्टाफ इन सबमें बढ़ोतरी की जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कोविड अस्पतालों में बेड दुगने करने को कहा है. नान कोविड अस्पताल में ऐसा ही किया जा रहा है. ताकि भविष्य में कोरोना की तीसरी लहर आने पर आज जैसी स्थिति नहीं बने.

कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि गांवों में भी कोरोना बढ़ रहा है जो आगे और बढ़ सकता है. इसके देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोविड स्वास्थ्य सुविधाओंं से लैस किए जा रहे हैं. यूपी अब ऑक्सीजन की उत्पादन में आत्मनिर्भर बनने की तैयारी कर रहा है. इसको लेकर जल्द ही ऑक्सीजन उत्पादन आपूर्ति निती बनने जा रही है. 

बता दें कि कोरोना के नए मामले कम होने के बाद कोरोना संक्रमण को रोकने वाली व्यवस्थाएं बंद हो गई थी. जैसे कि अस्थाई अस्पताल जारी रखने का मामला, कांट्रेक्ट ट्रेसिंग की व्यवस्था आदि. मार्च महीने में कोरोना के नए मामले बढ़ने के बाद दिक्कते बढ़ना फिर से शुरू हो गई. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें