CM योगी ने दो IAS अफसरों को हटाया, मुख्तार अंसारी पर लिए फैसलों पर उठाया था सवाल

Smart News Team, Last updated: Tue, 3rd Nov 2020, 11:15 PM IST
सीएम योगी ने राजस्व परिसद के दो आईएस अधिकारियो को सरकार की नीतियों से हटकर विवादित फैसले लेने पर इसके पद से हटा दिया गया है. इनपर मुख़्तार अंसारी और कैरियर मेडिकल कालेज व डेंटल कालेज के मालिकों को फायदा पहुंचने का आरोप के चलते इन्हे प्रतीक्षारत कर दिया गया है.
सीएम योगी ने दो आईएएस अफसरों को हटाया

सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश राजस्व परिषद के दो सदस्य आईपीएस को उनके पदों से हटा कर प्रतीक्षा सूचि में दाल दिया है. इन दोनों अफसरों पर सरकार के नीतियों से हटकर विवादित फैसले लेने का आरोप है. इन आईपीएस अफसरों के ऊपर सांसद अफजल अंसारी,मुख़्तार अंसारी और कैरियर मेडिकल कालेज व डेंटल कालेज के मालिकों को फायदा पहुंचने का आरोप लगने पर सीएम ने इन्हे इनके पद से हटा दिया.

मुख्तार अंसारी की पत्नी को सताने लगा डर, राष्ट्रपति को पत्र लिखकर मांगी सुरक्षा

यूपीए के राजस्व परिषद के सदस्य एवं वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गुरुदीप सिंह को इनके पद से हटाया गया है. इनके पास यह अधिकार थे कि ये जमीं से जुड़े हुवे मामलों की सुनवाई करते थे. इनके द्वारा किए गए कुछ विवादित फैसलों के चलते यूपी सरकार की चारो तरफ काफी बारे हुई थी. आईएएस व परिषद सदस्य गुरुदीप सिंह लखनऊ के तहसीलदार सदर न्यायिक और अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व सीतापुर के उन सभी आदेशों को निरस्त करते हुए इन्हे इनके पद से हटा दिया है. साथ ही सरकारी जमीन पर करियर मेडिकल व डेंटल कॉलेज के बने होने की रिपोर्ट को भी वापस ले लिया गया है.

BSP सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी का निर्माण अवैध, जिला प्रशासन ने अपनाया कड़ा रुख

आईएएस राजीव शर्मा को विशेष सचिव नगर विकास से राजस्व परिषद में कुछ दिनों पहले ही भेजा गया था. इन्होने 14 अगस्त को एसडीएम सदर के द्वारा जियामऊ के गाटा संख्या-93 की जमीन को निष्क्रान्त घोषित पर रोक लगा दिया था. इन्ही फैसलों के चलते राजीव शर्मा को भी इनके पद से हटा कर प्रतीक्षारत कर दिया है. एसडीएम सदर द्वारा निष्क्रान्त घोषित करने के बाद जमीन सरकारी हो गई थी. घोसित की गई जमीन पर बाहुबली मुख़्तार अंसारी के बेटे और सांसद अफजल अंसारी कि पत्नी का बंगला बना हुआ है, जबकि मुख़्तार के दोनों बेटो के घर को एलडीए गिरा चुकी है. अभी तक अफजल अंसारी की पत्नी के बंगले को नहीं गिराया गया है.

 

योगी सरकार दे रही अपना बिजनेस लगाने को 25 लाख का लोन, ऐसे करें अप्लाई

एलयू में क्रिकेट मैच के दौरान आपस में भिड़े प्रोफेसर व कर्मचारी, वीडियो वायरल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें