यूपी में ANM के 9212 पदों पर होगी भर्ती, नवंबर में ही शुरू होगा ऑनलाइन आवेदन

Uttam Kumar, Last updated: Wed, 10th Nov 2021, 9:09 AM IST
  • योगी सरकार जल्द ही राज्य में AMN के खाली 9212 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर सकती है. खबरों के मानें तो इससे संबधित विज्ञापन इसी महीने नवंबर में जारी हो सकता है. इसके लिए आवेदन भी इसी महीने शुरू हो सकता है. 
यूपी में ANM के 9212 पदों पर होगी भर्ती. प्रतिकात्मक फोटो. 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में ANM कर चुके छात्राओं के लिए सुनहरा मौका है. राज्य में AMN के खाली पदों पर भर्ती के लिए राज्य सरकार जल्द ही विज्ञापन जारी कर सकती है. खबरों के मुताबिक नवंबर महीने में ही इससे संबधित विज्ञापन जारी कर दिए जाएंगे और इसके लिए आवेदन भी इसी महीने शुरू हो जाएगी. राज्य में कुल ANM के 9212 पदों पर भर्ती होनी है. 

पीईटी(PET EXAM) का रिजल्ट जारी होने के बाद योगी सरकार अब भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी में है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) अब इन पदों पर बहती के लिए मुख्य परीक्षाओं आयोजित करने की तैयारी में जुटा है.  यूपीएसएसएससी आयोग की उप सचिव प्रियंका सिंह के अनुसार आयोग द्वारा अलग लग पदों पर भर्ती के लिए संबधित सेलेब्स और परीक्षा को प्रशासन की तरफ ने मंजूरी मिल गई है. मुख्य परीक्षा में PET पास करने वाले कैंडिडेट ही आवेदन कर सकते हैं. 

यूपी इंजीनियरिंग सर्विसेज की 23 जनवरी से होंगी परीक्षा शुरू, ऐसा होगा पैटर्न

ANM के 9212 पदों पर भर्ती के लिए 100 अंकों की परीक्षा आयोजित की जाएगी. परीक्षा दो घंटे की होगी जिसमें कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. सभी वैकल्पिक प्रश्न(multiple choice question) होंगे. इसमें माइनस मार्किंग भी रहेगी.  हर गलत जवाब पर एक चौथाई(one forth) अंक काटे जाएंगे. इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यार्थी को  इंटरमीडिएट या उसके समकक्ष कोई परीक्षा पास होना जरूरी है. इसके साथ ही अभ्यार्थी  के पास डेढ से दो वर्ष का ANM कोर्स भी किया होना चाहिए. साथ ही राज्य के नर्सिंग काउंसिल से रजिस्टर्ड होना जरूरी है.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें