योगी सरकार के आदेश पर 28 सीनियर अफसर समेत 12 थाना प्रभारियों का तबादला

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 1:07 PM IST
  • शनिवार देर रात कई जिलों के सिटी मजिस्ट्रेट और एडीएम के तबादले हुए. योगी सरकार ने शनिवार रात 28 सीनियर अफसरों के तबादले किए. ऐसा माना जा रहा है कि आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर अफसरों की तैनाती में बदलाव किया जा रहा है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश में पीसीएस अफसरों के तबादले हुए. इस तबादले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंजूरी दे दी है. खबरों के मुताबिक, रविवार को कानपुर समेत कई जिलों के जिलाधिकारियों को हटाया जा सकता है. दरअसल, शनिवार देर रात कई जिलों के सिटी मजिस्ट्रेट और एडीएम के तबादले हुए. योगी सरकार ने शनिवार रात 28 सीनियर अफसरों के तबादले किए. ऐसा माना जा रहा है कि आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव के मद्देनजर अफसरों की तैनाती में बदलाव किया जा रहा है.

सरकार के आदेश पर डीआईजी डॉ प्रीतिंदर सिंह ने मुजफ्फरनगर जनपद में तीन साल से अधिक अवधि से तैनात इंस्पेक्टरों के तबादले मंडल क्षेत्र के सहारनपुर और शामली जनपद में किए हैं. ऐसे इंस्पेक्टरों की तादाद 28 है. बताते चलें कि 12 थाना प्रभारियों का भी तबादला किया गया है. जबकि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंडल में 57 इंस्पेक्टरों का तबादला किया गया है.

बारिश ने खोल दी लखनऊ स्मार्ट सिटी की पोल, महज 2 महीने में ही करोड़ों रुपये खर्च कर बनाई सड़क धंसी

तीन साल पूरे कर चुके 28 इंस्पेक्टर का तबादला कर दिया गया है. इस सूची में जनपद के 12 थाना प्रभारी हैं. जबकि इसके अलावा साइबर हेल्प सेंटर प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव भटनागर भी शामिल हैं. एसएसपी अभिषेक यादव के मुताबिक, यह चुनाव संबंधी सामान्य प्रक्रिया है. उन्होंने आगे कहा कि सरकारी आदेश आने के बाद जनपद में नए इंस्पेक्टरों के आने के बाद रिलीव प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी. साथ ही उन्होंने आगे कहा कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं उम्मीद की जा रही है कि तबादलों का दौर जारी रहेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें