योगी सरकार ने शिवाकांत द्विवेदी को LDA VC पद से हटाया, DM अभिषेक ने संभाला काम

Smart News Team, Last updated: Fri, 23rd Oct 2020, 5:46 PM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष आइएएस अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी को पद से हटा हटा है. लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को एलडीए वीसी का पद संभालने का जिम्मा सौंपा गया है.
लखनऊ विकास प्राधिकरण के वीसी को हटाया गया.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार की दोपहर अचानक से लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के उपाध्यक्ष आइएएस अधिकारी शिवाकांत द्विवेदी को पद से हटाया गया है. उनकी जगह लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश को एलडीए वीसी का पद संभालने का जिम्मा सौंपा गया है. अब वे दोनों पदों पर एक साथ काम करेंगे. खबर है कि प्रदेश सरकार की तरफ से दिए जा रहे आदेश न मानने के और सरकार की मंशा के विरुद्ध कार्य करने के कारन उन्हें इस पद से हटाया गया है.

बीते 16 अक्टूबर को भी एटीएस लखनऊ में एएसपी पद पर तैनात वर्ष 2016 बैच के आईपीएस अतुल शर्मा को एसपी क्राइम गाजियाबाद के पद पर स्थानान्तरित किया गया है. इसके चार दिन पहले नहीं को भी प्रदेश में पांच आईपीएस का भी स्थानांतरण किया गया था. अब योगी सरकार ने शिवाकांत द्विवेदी को एलडीए वाइस चांसलर के पद से हटाया है. 

लखनऊ: चोर को पकड़ने के लिए 100 मीटर तक बाइक से घिसटते रहे जांबाज सिपाही

लॉकडाउन के दौरान कम्युनिटी किचन के काम को कुशलता से करने के लिए शिवाकांत द्विवेदी की काफी तारीफ हुई थी. लेकिन सरकार की नाराजगी इस बात की है कि उनके पद पर रहते हुए हाईप्रोफाइल मामलों को आगे नहीं बढ़ाया गया. 

LDA की अंडरग्राउंड पार्किंग बनी चोरी की गाड़ियों का ठिकाना, अफसरों पर सवाल

 मामलों में आगे न बढ़ने को लेकर सरकार उनसे नाखुश बताई गई. इनमें से माफिया मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी के मकान के ध्वस्तीकरण पर स्टे होने पर भी सरकार की नाराजगी देखी जा रही है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें