योगी सरकार ने आठ सीएमओ के तबादले किए, डॉ. संजय भटनागर लखनऊ के नए CMO

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 10:46 PM IST
  • योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में आठ सीएमओ के तबादले किए हैं. संजय भटनागर लखनऊ का नया चिकित्सा अधिकारी नियुक्त किया गया है.
योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में 8 अधिकारियों के ट्रांसफर किये हैं.

 लखनऊ. योगी सरकार ने बुधवार को लखनऊ सहित आठ जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों का तबादला कर दिया. माना जा रहा है कि राज्य सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए यह फेरबदल किए हैं.

जानकारी के अनुसार डॉ. संजय भटनागर को राजधानी का नया सीएमओ नियुक्त किया गया है. डॉ. भटनागर पहले शामली जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी थे. इसके अलावा लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेंद्र प्रसाद सिंह को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल हॉस्पिटल लखनऊ में ही सीनियर कंसलटेंट लगाया गया है.

बाबरी विध्वंस फैसले पर बोले CM योगी आदित्यनाथ- सच की जीत, कांग्रेस माफी मांगे

अमेठी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश मोहन श्रीवास्तव का ट्रांसफर बहराइच में कर दिया गया है. डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल हॉस्पिटल लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आशुतोष कुमार दुबे को अमेठी में नया सीएमओ नियुक्त किया गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुध नगर के संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर वीर बहादुर ढाका को शामली का नया सीएम नियुक्त किया है. डॉक्टर ढाका गौतम बुध नगर में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी के रूप में भी काम कर चुके हैं. इसके अलावा गौतम बुध नगर संयुक्त चिकित्सालय की चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रेनू अग्रवाल को इसी हॉस्पिटल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी नियुक्त किया गया है.

हाथरस गैंगरेप पीड़ित पिता से CM योगी ने की बात, 25 लाख मुआवजा, नौकरी, घर का ऐलान

इसके अलावा सिद्धार्थनगर के जिला संयुक्त चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव कुमार वर्मा को बाराबंकी जिला अस्पताल में सीनियर कंसलटेंट बनाया गया है. इसके अतिरिक्त हमीरपुर के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी राम कुमार कटियार को सिद्धार्थनगर के जिला संयुक्त चिकित्सालय का मुख्य चिकित्सा अधिकारी बनाया गया है.

आपको पता दें कि बुधवार सुबह ही सुबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा बैठक की थी. मुख्यमंत्री के अनुसार उत्तर प्रदेश में अभी तक एक करोड़ से अधिक कोरोनावायरस की जा चुके हैं जो अपने आप में रिकॉर्ड है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तत्परता के साथ कोरोना से लड़ाई लड़ रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें