UP में शिक्षक दिवस पर हर जिले में 75 टीचर, हेडमास्टर, प्रधानाचार्य को सम्मानित करेगी योगी सरकार

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 5:31 PM IST
  • शिक्षक दिवस के मौके पर योगी सरकार उत्तर प्रदेश के हर जिले में 75 टीचर, हेडमास्टर और प्रधानाचार्य को सम्मानित करेगी. इसके लिए वित्त विहीन के 50 जबकि राजकीय और अनुदानित के 50 प्रतिशत शिक्षकों का चयन किया जाएगा.
योगी सरकार हर जिले में 75 टीचर, हेडमास्टर और प्रधानाचार्य को सम्मानित करेगी.

लखनऊ. शिक्षक दिवस के अवसर पर यूपी के सभी जिलों के शिक्षकों का सम्मान होगा. मिली जानकारी के मुताबिक, इसके लिए वित्त विहीन के 50 जबकि राजकीय और अनुदानित के 50 प्रतिशत शिक्षकों का चयन किया जाएगा. दरअसल, शिक्षक दिवस के मौके पर योगी सरकार उत्तर प्रदेश के हर जिले में 75 टीचर, हेडमास्टर और प्रधानाचार्य को सम्मानित करेगी.

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 सितंबर को ‘शिक्षा सम्मेलन’ को संबोधित करेंगे. इस सम्मेलन में बड़ी तादाद में शिक्षकों के अलावा अभिभावक और छात्र शरीक होंगे. साथ ही सरकार ने 44 शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करने का फैसला लिया है. शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक, 5 सितंबर से 17 सितंबर तक शिक्षक पर्व मनाया जाएगा. इसी के तहत पीएम मोदी 7 सितंबर को ‘शिक्षा सम्मेलन’ में अपनी बात रखेंगे. 5 सितंबर यानी शिक्षक दिवस के मौके पर 44 शिक्षकों को राष्ट्रपति राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करेंगे.

योगी सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा बोले- इस साल दाम बढ़ेगा, और किसान संगठनों से बात करेंगे CM

मिली जानकारी के मुताबिक, सम्मानित किए जाने वाले शिक्षकों में झारखंड, बिहार, बंगाल, ओडिशा के अलावा हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, सिक्किम, मिजोरम, त्रिपुरा, असम, झारखंड, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और पुडुचेरी के शिक्षक शामिल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें