चुनाव में ड्यूटी के दौरान कोरोना से मरने वालों को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 09:21 PM IST
  • प्रदेश सरकार पंचायत चुनाव की ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से मरने वाले सरकारी कार्मिकों के परिजनों को अनुग्रह राशि देगी. बता दें कि इससे पहले चुनाव ड्यूटी में अनुग्रह राशि देने के प्रावधान में कोरोना संक्रमण से मौत शामिल नहीं थी.
इससे पहले चुनाव ड्यूटी में अनुग्रह राशि देने के प्रावधान में कोरोना संक्रमण से मौत शामिल नहीं थी.

लखनऊ- बीते यूपी चुनाव में ड्यूटी के दौरान कई कर्मचारियों की मौत की खबर आई. अब योगी सरकार ने चुनाव ड्यूटी के दौरान कर्मचारियों की मौत पर बड़ा फैसला लिया है. दरअसल, प्रदेश सरकार पंचायत चुनाव की ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण से मरने वाले सरकारी कार्मिकों के परिजनों को अनुग्रह राशि देगी. बता दें कि इससे पहले चुनाव ड्यूटी में अनुग्रह राशि देने के प्रावधान में कोरोना संक्रमण से मौत शामिल नहीं थी.

बताते चलें कि पंचायतीराज विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार ने इस बारे में इसी साल 6 अप्रैल को जारी हुए शासनादेश में संशोधन कर नया शासनादेश जारी किया है. बता दें कि इससे पहले 6 अप्रैल के शासनादेश में चुनाव ड्यूटी के दौरान किसी असामायिक दुर्घटना जैसे आतकंवादी हिंसा/असामाजिक तत्वों द्वारा हत्या, रोड माइंस, बम विस्फोट, हथियारों से आक्रमण आदि की दशा में मृत्यु होने पर ही सरकारी कार्मिक के परिजनों को अनुग्रह राशि दिये जाने का प्रावधान किया गया था. लेकिन अब इसमें संशोधन कर कोरोना से मरने वाले कर्मचारियों को भी शामिल किया गया है.

CM योगी का बड़ा फैसला, पत्रकारों को कोरोना वक्सीनशन में मिलेगी प्राथमिकता

सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि जिला निर्वाचन अधिकारी सभी प्रत्यक्ष व परिस्थितिजन्य साक्ष्य और सभी दस्तावेजों जिनमें चुनाव ड्यूटी प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, एफआईआर की कॉपी, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, कोविड-19 से मृत्यु की दशा में कोविड-19 की एण्टीजन/आरटीपीसीआर रिपोर्ट के साथ अपनी संस्तुति सहित अनुग्रह राशि के भुगतान का प्रस्ताव राज्य निर्वाचन आयोग को उपलब्ध करवाएंगे.

यूपी के CM योगी को जान से मारने की धमकी, वाट्सएप पर लिखा- सीएम के पास बस 5 दिन

लखनऊ सर्राफा बाजार में बढ़त के साथ खुला सोना, चांदी रही स्थिर, मंडी भाव

इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला- 60 दिन की पैरोल या जमानत पर कैदियों को करें रिहा

यूपी में जरूरी सामान और सर्विस के लिए जारी होंगे ई-पास, जानिए डिटेल्स

कोरोना के डर से रेलवे ने कैंसिल की दिल्ली से यूपी चलने वाली कई ट्रेनें, लिस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें