यूपी चुनाव से पहले IAS, PCS अफसरों की बड़ी फेरबदल करेगी योगी सरकार, ये है वजह

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 9th Sep 2021, 4:09 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले चुनाव आयोग की रडार पर आने वाले आईएएस व पीसीएस अफसरों का जल्द ही तबादला किया जाएगा. जिन अधिकारियों के कार्यकाल का समय एक जिले में तीन साल से अधिक हो गया वह आईएएस व पीसीएस अफसर अक्‍टूबर से पहले इधर से उधर किए जाएंगे.
अक्टूबर तक यूपी के कई आईएएस व पीसीएस अफसरों का होगा तबादला, (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर शासन स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं. इस कड़ी में अब चुनाव आयोग की रडार पर आने वाले आईएएस व पीसीएस अफसरों का तबादला किया जाएगा. जिन आईएएस व पीसीएस अधिकारियों को एक जिले में तीन साल से अधिक समय हो गया है वह अक्टूबर से पहले हटाए जाएंगे. क्योंकि चुनाव आयोग अधिसूचना जारी करने के बाद उन अफसरों की भी जानकारी मांगता है जो कई सालों से एक ही जिले में हैं. यूपी में पीसीएस में 50 से अधिक ऐसे अफसर हैं जो एक ही जिले में कई सालों से अपने पद पर बैठे हुए हैं और इसके साथ ही 20 से अधिक आईएएस अधिकारी एक ही जिले में विभिन्न पदों पर नियुक्त हो चुके हैं. अब ऐसे अधिकारियों को हटाने का कार्य अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाएगा और इसके लिए शासन स्तर पर इन अधिकारियों के नामों पर विचार शुरू हो गया है.

वहीं इनके साथ ही कई जिलाधिकारियों के भी तबादले किए जाएंगे. ये वह जिलाधिकारी हैं जिनका रिपोर्ट कार्ड खराब है और उनके खिलाफ शिकायतें आईं हैं. इन जिलों में ऐसे अधिकारियों को भेजा जाएगा जिनका रिपोर्ट कार्ड शानदार है और इन्होंने बेहतर काम किया है. वहीं चुनाव को देखते हुए कुछ मंडलों के मंडलायुक्तों का भी ट्रांसफर किया जाएगा.

लखनऊ में लगातार जारी प्रशासन फेरबदल, 11 IPS के बाद अब इन अधिकारियों का तबादला

बता दें कि पिछले काफी दिनों से यूपी में प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल चल रहा है. इसी क्रम में कुछ दिन पहले दो आईएएस व 18 पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं. जिसमें नगर निगम लखनऊ के अपर नगर आयुक्त के पद पर अभय पांडेय को तैनात किया गया था जो पहले बाराबंकी में एसडीएम के पद पर तैनाथ थे. वहीं आईएएस ईशा प्रिया सीडीओ मैनपुरी से सीडीओ रायबरेली और प्रेरणा शर्मा को सीडीओ शाहजहांपुर से नगर आयुक्त फिरोजाबाद भेजा गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें