कोरोना कंट्रोल का ‘योगी मॉडल’ अब लाने लगा रंग, 24 घंटे में आए सिर्फ 1500 नए केस

Smart News Team, Last updated: Wed, 2nd Jun 2021, 1:34 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में कोरोना को कंट्रोल करने के लिए योगी सरकार के ट्रिपल टी मॉडल ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. यूपी में पिछले 24 घंटे में सिर्फ 1500 नए केस मिले हैं.
उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में मिले 1500 नए कोरोना मामले.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना पर काबू पाने के लिए योगी सरकार ने असरदार मॉडल चलाया. इस कोविड कंट्रोल का योगी मॉडल अब अपना रंग दिखाना शुरू कर चुका है. उत्तर प्रदेश में ट्रिपल टी के इस मॉडल के कारण कोरोना की दूसरी प्रकोपी लहर में अबतक के सबसे कम मामले पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड किए गए हैं. युद्ध स्तर पर हो रही टेस्टिंग, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट के कारण कोविड के नए मामलों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है. 

उत्तर प्रदेश ने एक दिन में 3.32 लाख टेस्ट किए हैं जिसके बाद 5 करोड़ से ज्यादा कोविड टेस्ट करने वाला पहला राज्य बन गया है. देश में 3.5 करोड़ ही टेस्ट करने वाला राज्य दूसरे नंबर पर है. राज्य में पिछले 24 घंटे में कुल 1500 नए कोविड मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या कुल 28 हजार ही रह गई है.  

CBSE 12वीं की परीक्षा रद्द पर बोले अखिलेश- अभिभावकों के दबाव से BJP सरकार झुकी

उत्तर प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 97.1 फीसदी हो गया है. कोरोना की दूसरी प्रकोपी लहर के पीक के दौरान कहा जा रहा था कि राज्य में 30 लाख एक्टिव केस होंगे. वहां अब 30 हजार से भी कम सक्रिय मामले रह गए हैं. जिसपर कहा जा रहा है कि कोरोना कंट्रोल में योगी मॉडल ने अपना सक्सेस रेट दिखाना शुरू कर दिया है. 

लखनऊ: UP पुलिस इंस्पेक्टर के बिगड़े बोल, पीड़ित से कहा- …अभी दुरुस्त कर दूंगा 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें