कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू, कर सकेंगे समय, तारीख और अस्पताल का चयन

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th May 2021, 10:47 AM IST
  • रविवार आज 10 बजे कोविन पोर्टल को फिर से शुरू किया गया है. जहां पर जाकर कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. साथ ही अपने सुविधानुसार समय, तारीख और अस्पताल में स्लॉट बुक कर सकते है.
कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन शुरू, कर सकेंगे समय, तारीख और अस्पताल का चयन

लखनऊ. कोरोना टीका के लिए रजिस्ट्रेशन का इंतेजार करने वालों के लिए खुशखबरी है. वह अब आसानी से कोविन पोर्टल पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते है. वह रजिस्ट्रेशन करने के साथ ही अपने लिए समय, तारीख और अस्पताल का चयन कर सकते है. जिसके लिए आज सुबह 10 बजे से कोविन पोर्टल शुरू हो गया है. जहां पर जाकर कोरोना टीका के लिए रजिस्ट्रेशन करवाकर वेक्सीनेशन केंद्र जाकर कोविड वैक्सीन लगवानें के लिए स्लॉट बुक कर सकते है. 

वहीं एक जून को कोरोना का टीका लगवानें के लिए रविवार 10 बजे से कोविन पोर्टल खोला गया है. जहां पर जाकर अपनी सुविधा अनुसार स्लॉट बुक कर सकता है. वहीं इस बार इसमें अस्पताल के साथ ही चुनिंदा सरकारी दफ्तरों में भी बूथ लगाएं जा रहे है. वहीं जिसके अनुसार एक जून से सरकारी और निजी दफ्तरों में बूथ लगाकर टीकाकरण किया जाएगा. 

बड़ा फैसला: यूपी में 10वीं बोर्ड परीक्षा रद्द, जानें 12वीं इंटर क्लास एग्जाम डेट

इतना ही नहीं इस बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के अनुसार 12 साल से छोटे बच्चों के परिजनों को टिका लगाने के लिए वरीयता दी करेगी. वहीं इसको लेकर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ एमके सिंह ने बताया कि इस बार भी सभी को कोरोना की वैक्सीन कोविशिल्ड ही लगाया जाएगा. साथ ही 12 साल से छोटे बच्चों के परिजनों को उनके जन्म प्रमाणपत्र दिखाने के बाद वरीयता देते हुए वैक्सीन लगाया जाएगा. वहीं उन्होंने आगे बताया कि यह फैसला कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए लिया गया है.

1 जून से इन जिलों में हट जाएगा कोरोना लॉकडाउन! जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें