बीच सड़क पर लगे बिजली के खंभे से टकराई युवक की बाइक, हुई मौत

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 2nd Oct 2021, 9:27 AM IST
  • निशांतगंज मेट्रो सिटी रोड इलाके में एक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई और एक युवक घायल हो गया. दोनों युवक देर रात बाइक से अपने घर जा रहे थे, तभी सड़क के बीच में लगे खंभे से उनकी बाइक टकरा गई और वो घायल हो गए. इस मामले में मृतक के परिजनों ने बिजली विभाग और नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगाया है.
बीच सड़क पर लगे बिजली के खंभे से टकराई युवक की बाइक, हुई मौत

लखनऊ. राजधानी में नगर निगम और बिजली विभाग की लापरवाही का खामियाजा एक परिवार को अपने लाल को खोकर चुकाना पड़ा. शहर में सड़कों के चौड़ीकरण के बाद बीच में आए बिजली के खंभे हटाने में दोनों विभागों ने कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई, जिसके चलते गुरुवार देर रात एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई. युवक आकाश पेपर मिल कॉलोनी स्थित अपने घर अपने दोस्त अमन के साथ जा रहा था, तभी उसकी बाइक सड़क के बीच लगे खंभे से टकरा गई. हादसे में दोनों युवक घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां आकाश को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया और अमन का इलाज चल रहा है. इस मामले में मृतक के परिजनों ने बिजली विभाग और नगर निगम पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया.

काफी बचाने की कोशिश के बाद भी हो गया हादसा

मृतक आकाश के भाई शिवा ने बताया कि उसको हादसे की सूचना राहगीरों ने दी. जिसके बाद आकाश को लेकर ट्रामा सेंटर गए थे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं, हादसे के वक्त आकाश के साथ आ रहे अमन ने बताया कि वह लोग बाइक से आ रहे थे. तभी कर्बला के पास लगे खंभे से आकाश की बाइक टकरा गई. इस दौरान उसने काफी बचाने की कोशिश लेकिन बाइक खंभे से लड़ गई.

UP जलशक्ति मंत्री ने आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया

विभाग की लापरवाही की वजह से गई मेरे भाई की जान

मृतक के भाई शिवा ने कहा कि दोनों विभागों की वजह से पोल नहीं हटाए न ही रोड लाइट की व्यवस्था की, जिससे मेरे भाई की जान चली गई. इस दौरान परिवार के अन्य सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन कर जमकर हंगामा किया. परिवारजनों का कहना है कि नगर निगम और बिजली विभाग एक-दूसरे पर जिम्मेदारी टालते रहे, जिस वजह से आज आकाश हमारे बीच नहीं रहा.

बाइक सवार ने नहीं पहन रखा था हेलमेट

इंस्पेक्टर महानगर प्रदीप सिंह ने बताया कि बाइक चलाते समय आकाश ने हेलमेट नहीं पहन रखा था, जिससे बिजली के पोल से टकराने से उसके सिर में गंभीर चोट आई और उसकी मौत हो गई. वहीं, इस मामले में परिवार की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत गिरी, भारत में पेट्रोल-डीजल दरें आसमान छू रही

एक करोड़ बजट आवंटित लेकिन नहीं हटे खंभे

नगर निगम ने चार महीने पहले ही सड़क के बीच के खंभों को हटाने का बजट लेसा को दे दिया है, लेकिन लेसा टेंडर प्रक्रिया ही पूरी नहीं कर पाया है. वहीं, लेसा के मुख्य अभियंता अनिल तिवारी का कहना है कि नगर निगम ने पोल शिफ्ट करने के लिए 1 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया है. टेंडर प्रक्रिया चल रही है और जल्द काम शुरू होने की उम्मीद है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें