फेसबुक पर CM योगी के खिलाफ टिप्पणी करने वाला आरोपी युवक लखनऊ में गिरफ्तार

Sumit Rajak, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 3:07 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दुश्मनी और घृणा की भावनाओं को पैदा करने या बढ़ावा देने के इरादे से अफवाह या खतरनाक खबर वाले किसी भी बयान या रिपोर्ट को बनाने / प्रकाशित करने / प्रसारित करने का मामला दर्ज किया.
crime news

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है.उन्हें राज्य सरकार, पुलिस और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के बारे में अपमानजनक और आपत्तिजनक बयान देने के लिए गिरफ्तार किया गया था. 

फेसबुक पर धमकी भरे कमेंट करने के आरोप में लखनऊ में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. एक फेसबुक लाइव सत्र के दौरान, उन्हें केंद्र सरकार, पुलिस और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के बारे में अपमानजनक और आपत्तिजनक बयान देने के लिए गिरफ्तार किया गया था. आरोपी फहीम खान जौनपुर के ठाकुरगंज का रहने वाला है. वह कुछ दिन पहले लाइव सेशन आयोजित कर फरार हो गया था. उसे सोमवार को शहर के लंगड़ा फाटक इलाके से गिरफ्तार किया गया.

जीका से सावधान, ऐसे लक्षण दिखे तो जरूर लें डॉक्टर की सलाह

पुलिस के मुताबिक फहीम ने सरकार और नागरिकों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया. उन्होंने पुलिस को फटकार लगाई और समुदाय की शांति भंग करने की कोशिश की. एक शिकायत के बाद, पुलिस ने दुश्मनी और घृणा की भावनाओं को पैदा करने या बढ़ावा देने के इरादे से अफवाह या खतरनाक खबर वाले किसी भी बयान या रिपोर्ट को बनाने / प्रकाशित करने / प्रसारित करने का मामला दर्ज किया. 

मानक नगर के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) सुबोध कुमार ने कहा कि हमने साइबर विशेषज्ञों से मदद मांगी और आरोपी का पता लगा लिया. पुलिस के मुताबिक फहीम कतर की एक शिपिंग कंपनी में काम करता था. उसने नौकरी छोड़ दी और पिछले दो महीने से लखनऊ में रह रहा था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें