लखनऊ: नाइट कर्फ्यू तोड़ते युवकों को पकड़ने के दौरान पुलिस टीम पर पथराव, केस दर्ज

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 10:07 AM IST
  • इस पथराव के दौरान सरकारी जीप क्षतिग्रस्त हो गई. दारोगा और सिपाही किसी तरह जान बचाकर कोतवाली पहुंचे. शनिवार को महिलाओं समेत तकरीबन दर्जनभर लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया.
(प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ. आलमबाग कोतवाली में चेकिंग के दौरान कुछ लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव किया. घटना शुक्रवार रात तकरीबन ढ़ाई बजे की है. मिली जानकारी के मुताबिक, चेकिंग के दौरान दारोगा ने देखा कि नाइट कर्फ्यू का उल्लंघन हो रहा है. इसके बाद गश्त कर रही टीम ने स्कूटी सवार लोगों से पूछताछ की. पुलिसिया पूछताछ के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध करते हुए पुलिस पर ज्यादती का इल्जाम लगाया. इस दौरान स्थानीय लोगों पर आरोप है कि कारोबार में नुकसान होने की बात कह कर भीड़ को उकसाया.

मिली जानकारी के मुताबिक, इसके बाद स्थानीय लोगों की भीड़ ने गश्त टीम पर पथराव किया. बताया जा रहा है कि इस पथराव के दौरान सरकारी जीप क्षतिग्रस्त हो गई. दारोगा और सिपाही किसी तरह जान बचाकर कोतवाली पहुंचे. शनिवार को महिलाओं समेत तकरीबन दर्जनभर लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया. कहा जा रहा है कि शुक्रवार रात मवैया चौकी प्रभारी प्रदीप सिंह सिपाही मनोज-अंकित के साथ गश्त पर थे. इस दौरान वह श्रम विहार कॉलोनी के पास रूक कर चेकिंग करने लगे. तभी स्कूटी सवार दो युवक से नाइट कर्फ्यू के वक्त घूमने की वजह पूछी तो आरोपी युवक उग्र होकर गाली-गलौज करने लगे.

यूपी चुनाव: अखिलेश की SP लगाएगी फूलन देवी की मूर्ति, रायबरेली में होगा 20 सितंबर को अनावरण

गश्त कर रही पुलिस की टीम ने जब गाली-गलौज का विरोध किया तो युवक ने शोर मचा कर श्रम विहार कॉलोनी में रहने वाले लोगों को इकठ्ठा कर लिया. इस भीड़ में महिलाएं भी शामिल थीं. इसके बाद लोगों की भीड़ ने पुलिस पर व्यापार ठप करने का आरोप लगाते हुए गाली-गलौज शुरू कर दी. इस बीच भीड़ में मौजूद कुछ लोगों ने गश्त टीम पर पथराव शुरू कर दिया. जिसके बाद इस बात की जानकारी आलमबाग कोतवाल अमरनाथ को दी गई. इसके बाद मौके पर अतिरिक्त फोर्स पहुंची. अतिरिक्त फोर्स पहुंचने के बाद मौजूद भीड़ वहां से भाग निकली. बहरहाल, पुलिस को पथराव करने वाले आरोपियों की तलाश है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें