UP की सत्ता का सेमीफाइनल, विधानसभा चुनाव से पहले 3 जुलाई को BJP, SP, BSP, कांग्रेस की अग्निपरीक्षा

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Jun 2021, 12:48 PM IST
  • उत्तर प्रदेश पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने शेड्यूल जारी कर दिया है. 26 जून को नामांकन किया जाएगा. 3 जुलाई को मतदान होगा. 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले इन चुनाव को सेमीफाइनल की तरह देखा जा रहा है. चुनाव से जिलों में पार्टी का पार्टी का दबदबा पता लगने में मदद मिलेगी.
जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए वोटिंग 3 जुलाई को होगी.

लखनऊ. यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव की तारीख घोषित कर दी गई है. राज्य निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को शेड्यूल जारी किया है. जिसमें 26 जून को प्रत्याशी नामांकन करा सकते हैं. 3 जुलाई को वोटिंग होगी और उसी दिन काउंटिंग की जाएगी. 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को सत्ता का सेमीफाइनल की तरह देखा जा रहा है.

राज्य निर्वाचन आयोग जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर जल्द ही अधिसूचना जारी की जा सकती है. यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 15 जून से तीन जुलाई के बीच चुनाव कराने के लिए तारीख का ऐलान कर दिया है. राज्यपाल की घोषणा के बाद सभी राज्य राजनीतिक पार्टियां चुनाव के लिए संक्रिय हो गई है. 2022 विधानसभा चुनाव से पहले जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को सेमीफाइनल की तरह देखा जा रहा है. राजनीतिक विशेषज्ञों कहना है कि इन चुनाव से यह पता लगा जाएगा, कि किसी जिले में किस पार्टी का दबदवा बना रहा है.

यूपी में 9 आईपीएस अधिकारी समेत 6 पुलिस कप्तानों का ट्रांसफर, देखें लिस्ट

विधानसभा चुनाव से जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस की अग्निपरीक्षा की तरह होगा. सभी राजनीतिक पार्टियां विधानसभा चुनाव से पहले इन चुनाव में अपना पूरा जोर दिखाने की कोशिश करेंगी. साथ ही पार्टियों की कोशिश रहेंगी कि 2022 के विधानसभा में जीत हासिल करके यूपी सत्ता को हासिल किया जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें