यूपी पंचायत चुनाव: रिजल्ट के दिन निगेटिव रिपोर्ट साथ लेकर जाए उम्मीदवार वरना...

Smart News Team, Last updated: Wed, 28th Apr 2021, 9:41 PM IST
  • पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों और एजेंटों को मतगणना स्थल पर जाने के लिए 72 घंटे पहले की कोरोना आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट उपलब्ध करानी होगी. उसके बाद ही उम्मीदवार व एजेंट के मतगणना पास बनाए जाएंगे. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है.
यूपी पंचायत चुनाव: रिजल्ट के दिन निगेटिव रिपोर्ट साथ लेकर जाए उम्मीदवार वरना.... (प्रतीकात्मक चित्र)

लखनऊ: यूपी पंचायत चुनाव की मतगणना को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग बहुत सख्त है. उम्मीदवारों और एजेंटों को मतगणना स्थल पर जाने के लिए 72 घंटे पहले की कोरोना आरटीपीसीआर जांच रिपोर्ट उपलब्ध करानी होगी. उसके बाद ही उम्मीदवार व एजेंट के मतगणना पास बनाए जाएंगे. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. राज्य निर्वाचन आयोग ने कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए पंचायत चुनाव में मतगणना संपन्न कराने के लिए सख्त गाइड लाइन जारी किया है. 

निर्वाचन आयोग कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मतगणना स्थल में उन्हीं उम्मीदवार व एजेंट के पास जारी किए जाएंगे. जो 72 घंटे पूर्व कोरोना जांच की निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट उपलब्ध कराएंगे. चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण रोकने के लिए उम्मीदवारों और मतगणना एजेंट के लिए कोरोना जांच अनिवार्य की है. इसलिए उम्मीदवार और एजेंट मतगणना स्थल में जाने के लिए अपनी कोरोना जांच करा लें. 

कोरोना संक्रमण के डर से लखनऊ यूनिवर्सिटी बीएड प्रवेश परीक्षा स्थगित, फुल डिटेल्स

जिससे उन्हें समय पर मतगणना के पास जारी किए जा सकें. त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के लिए मतगणना संबंधित ब्लाक स्तर पर निर्धारित किए गए मतगणना केंद्रों पर होगी. जिला पंचायत, क्षेत्र पंचायत, ग्राम पंचायत सदस्य और ग्राम प्रधान के उम्मीदवार और उनके एजेंट मतगणना के लिए आवेदन के समय कोरोना की आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी संलग्न करेंगे. मतगणना का काम दो मई को सुबह आठ बजे से शुरू हेागा ओर उससे पूर्व उम्मीदवार व उनके एजेंट को मतगणना स्थल में थर्मल स्कैनिंग और मास्क के बाद प्रवेश दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें