प्रियंका गांधी के स्वागत में लखनऊ में ऐसे जुटे कांग्रेसी जैसे कोई विजय जुलूस हो

Smart News Team, Last updated: 16/07/2021 08:05 PM IST

  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 18 महीने के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचीं तो स्वागत में कार्यकर्ता भारी संख्या में जुटे. माहौल ऐसा बना जैसे कोई विजय जुलूस निकला हो. 7-8 महीने बाद यूपी में 2022 का चुनाव है. प्रदेश की राजनीति में हाशिए पर पहुंच चुकी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए प्रियंका उम्मीद की एक किरण हैं. इसलिए प्रियंका के स्वागत में पहुंचे यूपी के कार्यकर्ता स्वागत में इस कदर मगन दिखे लगा मानो कोई चुनाव जीतकर जश्न मनाने निकले हों. हालांकि प्रियंका को पता है कि उनसे उम्मीद बहुत है लेकिन चुनौती बहुत तगड़ी है. एक तरफ बीजेपी सरकार चला रहे सीएम योगी आदित्यनाथ हैं तो दूसरी तरफ फिर से साइकिल चलाने को बेताब सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव. मायावती की बसपा टिकट देने के नए-नए फॉर्मूले बना रही है. प्रियंका को ये सब पता है. उन्हें ये भी पता है कि कार्यकर्ताओं के लिए वो आखिरी उम्मीद हैं. यही वजह है कि एयरपोर्ट से निकलकर वो गांधी की प्रतिमा पर जाकर मौन धारण कर बैठ गईं. मौन टूटा तो पार्टी कार्यालय में पहुंची और जुट गई बैठकों में. प्रियंका तीन दिन लखनऊ में रहेंगी. जाहिर है इस दौरान दर्जनों बैठकें करेंगी, सैकड़ों कार्यकर्ताओं और नेताओं से मिलेंगी. सबकी सुनेंगी, बीमारी पकड़ने की कोशिश करेंगी. इलाज समझ में आया तो वो भी करेंगी क्योंकि यही करने उन्हें यूपी का प्रभारी बनाया गया है.
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 18 महीने बाद लखनऊ आई हैं. यूपी की प्रभारी महासचिव प्रियंका इससे पहले दिसंबर, 2019 में लखनऊ दौरे पर आई थीं.
1/7 कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 18 महीने बाद लखनऊ आई हैं. यूपी की प्रभारी महासचिव प्रियंका इससे पहले दिसंबर, 2019 में लखनऊ दौरे पर आई थीं.
प्रियंका गांधी के स्वागत में लखनऊ एयरपोर्ट पर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भारी संख्या में जुट गए थे.
2/7 प्रियंका गांधी के स्वागत में लखनऊ एयरपोर्ट पर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भारी संख्या में जुट गए थे.
प्रियंका गांधी लखनऊ में तीन दिन रहेंगी और इस दौरान पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से लगातार बैठक और मुलाकात करेंगी. 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका का यह दौरा कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है.
3/7 प्रियंका गांधी लखनऊ में तीन दिन रहेंगी और इस दौरान पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से लगातार बैठक और मुलाकात करेंगी. 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका का यह दौरा कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है.
प्रियंका गांधी के स्वागत में एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू समेत कई नेता पहुंचे थे.
4/7 प्रियंका गांधी के स्वागत में एयरपोर्ट पर प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू समेत कई नेता पहुंचे थे.
लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ और उत्साह भरी नारेबाजी से गदगद प्रियंका गांधी ने सबका हाथ हिलाकर अभिवादन किया.
5/7 लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ और उत्साह भरी नारेबाजी से गदगद प्रियंका गांधी ने सबका हाथ हिलाकर अभिवादन किया.
प्रियंका गांधी के स्वागत में एयरपोर्ट के अंदर और बाहर सड़क किनारे कांग्रेस कार्यकर्ता लाइन लगाकर खड़े थे.
6/7 प्रियंका गांधी के स्वागत में एयरपोर्ट के अंदर और बाहर सड़क किनारे कांग्रेस कार्यकर्ता लाइन लगाकर खड़े थे.
प्रियंका गांधी के लखनऊ में सफर के दौरान सड़क किनारे स्वागत में खड़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़.
7/7 प्रियंका गांधी के लखनऊ में सफर के दौरान सड़क किनारे स्वागत में खड़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़.