पिता के अंतिम दर्शन को वीजा मांगती रही महिला, अफसर ने किया कुछ ऐसा की हुआ Viral

Smart News Team, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 12:10 PM IST
  • सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास के एक अधिकारी महिला से खराब व्यवहार करते हुए दिखाई दे रहा है. महिला अपने पिता के अंतिम दर्शन करने के लिए अधिकारी से वीजा मांग रही है.
न्यूयॉर्क वाणिज्य दूतावास पहुंची एक महिला को अधिकारी के गुस्से का सामना करना पड़ा

लखनऊ. सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. यह वीडियो न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्य दूतावास के एक अधिकारी का है, जो महिला से खराब व्यवहार करते हुए दिखाई दे रहा है. दरअसल अपने पिता की मौत पर भारत के लिए वीजा जारी करवाने न्यूयॉर्क वाणिज्य दूतावास पहुंची एक महिला को अधिकारी के गुस्से का सामना करना पड़ा. महिला के पिता की एक दिन पहले भारत में मौत हुई थी. जिसके बाद वह भारत आकर अपने मृत पिता के अंतिम दर्शन करना चाहती थी, इसलिए महिला ने न्यूयॉर्क वाणिज्य दूतावास जाकर वीजा के लिए अप्लाई किया था, लेकिन इस दौरान वहां मौजूद अधिकारी गुस्सा हो गया और वीजा जारी करने से इनकार करते हुए एप्लीकेशन और पैसे तक फेक दिया.

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिला लगातार उस अधिकारी से गुस्सा होने का कारण पूछती रही, लेकिन वह अधिकारी उसे आवेदन को पढ़ने और तुरंत बाहर जाने का आदेश देने लगा. महिला ने यहां तक पूछा कि उसके आवेदन में क्या खामी है, इसपर भी उस अधिकारी ने कोई जवाब नहीं दिया और महिला को डांटना जारी रखा. आवेदन करने वाली महिला ने इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर शेयर किया.

वीडियो देखने के बाद लोग अधिकारी के दुर्व्यवहार की निंदा कर रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद न्यूयॉर्क में भारतीय वाणिज्यिक दूतावास के प्रमुख रणधीर जायसवाल ने तुरंत महिला को वीजा जारी करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं.

जानकारी के मुताबिक, ये घटना 24 नवंबर की है. वीडिो पर लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं. छोटी वीडियो क्लिप होने की वजह से कुछ लोग अधिकारी को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराने से बच रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि हमारे पास पूरा वीडियो नहीं है. एक शख्स ने लिखा कि आधा शूट किए गए इस वीडियो से नहीं आंका जा सकता.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें