Budget 2022: बजट से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए मीम्स, देखकर नहीं रुकेगी हंसी

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 1st Feb 2022, 11:01 AM IST
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एनडीए सरकार के तहत आज 1 फरवरी को चौथा बजट पेश होगा. इसी क्रम में बजट पेश होने से पहले सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है. लोग तरह-तरह के मीम्स बनाकर सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं.
बजट से पहले सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़ (तस्वीर-साभार सोशल मीडिया)

कोरोना वायरस की तीसरी लहर और विधानसभा चुनावों के बीच आज यानी 1 फरवरी मंगलवार को केंद्रीय बजट 2022 पेश होने जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन एनडीए सरकार के तहत आज चौथा बजट पेश होगा. इसी क्रम में बजट पेश होने से पहले सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ आ गई है. लोग तरह-तरह के मीम्स बनाकर सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर #budget2022 हैशटैग से खूब मीम्स शेयर किए जा रहे हैं. इनमें ज्यादातर मीम्स मिडिल क्लास लोगों पर हैं क्योंकि लोगों का कहना है कि मिडिल क्लास पर सरकार बिल्कुल भी ध्यान नहीं देती है.

उम्मीद है कि इस बार के बजट में सरकार करमुक्त आय की सीमा को 2.5 लाख रुपये से बढ़ाकर तीन लाख रुपये कर सकती है. इससे कोरोना महामारी के दौर में आमदनी घटने और खर्च बढ़ने से परेशान लोगों को कुछ राहत मिल सकती है. एक यूजर ने ट्विटर पर मीम्स शेयर करते हुए कहा कि 'हर बजट में मध्यम वर्ग को टैक्स देगी सरकार'.

एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि ‘बजट से कुछ बड़े ऐलान हो भी सकते हैं और नहीं भी! लेकिन एक बात तो सुनिश्चित है, कि सोशल मीडिया पर बहुत सारे मीम्स जरूर आने वाले हैं’. जबकि एक दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि ‘मैं बजट 2022 का इंतजार कर रहा हूं, इससे ज्यादा मैं दिवाली या अपने जन्मदिन का इंतजार नहीं करता हूं.’

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें