लखनऊ के आलमबाग से मुजफ्फरपुर के बीच चलेंगी बस, 14 घंटे में पूरा होगा सफर

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Aug 2021, 2:19 PM IST
  • उत्तर प्रदेश से बिहार तक का सफर करने वालों के लिए खुश खबरी है. दरअसल, अब लखनऊ के आलमबाग से लोग बिहार के मुजफ्फरपुर आसानी से सफर कर सकेंगे. यात्री करीब 14 घंटे में इस सफर को तय कर सकेंगे.
अब लखनऊ के आलमबाग से लोग बिहार के मुजफ्फरपुर आसानी से सफर कर सकेंगे.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश से बिहार तक का सफर करने वालों के लिए खुश खबरी है. दरअसल, अब लखनऊ के आलमबाग से लोग बिहार के मुजफ्फरपुर आसानी से सफर कर सकेंगे. हाल ही में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम का बिहार में मुजफ्फरपुर के लिए लखनऊ से बस सेवा की एनओसी, परमिट और भी कई बाधाएं दूर कर ली गई हैं. इसके साथ ही इस मार्ग पर बस सेवा का ट्रायल भी किया जा चुका है. ऐसे में अब बुधवार से लगातार लोग लखनऊ के आलमबाग से मुजफ्फरपुर के लिए आसानी से सफर कर सकेंगे.

लखनऊ के आलमबाग टर्मिनल से मुजफ्फरपुर के लिए बस करीब एक बजे चलेगी. इस बात की जानकारी सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय की और से दी गई है. आलमबाग और मुजफ्फरपुर के बीच की दूरी करीब 575 किलोमीटर है, जिसे तय करने में बस को 14 घंटे का समय लगेगा. इस सफर में साधारण कैटेगरी की बस ही चलाई जा रही है.

मुजफ्फरपुर के लिए बस लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से शुरू होकर बस बाराबंकी, भिटरिया, अयोध्या, बस्ती, खलीलाबाद, गोरखपुर, कसया, फाजिलनगर और तमकुही होते हुए बिहार पहुंचेगी. यहां से बस गोपालगंज, पिपराकोठी होते हुए मुजफ्फरपुर पहुंचेगी. बस के किराये के बारे में बात करते हुए क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि बस का किराया प्रति यात्री प्रति सीट करीब 600 रुपये होगा. सफर में एक बस लखनऊ आलमबाग से तो वहीं दूसरी बस मुजफ्फरपुर से चलाई जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें