कोरोना का कहर जारी, सीएमएस के संस्थापक भी कोरोना पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: 05/08/2020 10:14 AM IST
  • राजधानी के सिटी मॉन्टेसरी स्कूल के संस्थापक जगदीश गांधी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है
सिटी मॉन्टेसरी स्कूल के संस्थापक जगदीश गांधी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। मंगलवार को राजधानी के सिटी मॉन्टेसरी स्कूल के संस्थापक जगदीश गांधी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें हल्का बुखार था। साथ ही आयुक्त कार्यालय समेत पांच परिवहन कर्मियों में भी संक्रमण मिला। जिसके चलते कार्यालय बंद किया गया है।

लखनऊ में अब लगभग हर हिस्से में संक्रमण पहुंच चुका है। संक्रमित मिले मरीज इंदिरा नगर, गोमती नगर, जानकीपुरम, आलमबाग, विकास नगर, चौक आदि इलाकों के हैं। स्वास्थ्य महकमें की ओर से लोगों को लगातार मास्क पहनने व शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।  

सोमवार को 507 लोग संक्रमण की चपेट में आए। वहीं, पांच लोगों की कोरोनावायरस ने जान ले ली। अब तक 120 लोगों की कोरोनावायरस से मौत हो चुकी है। सोमवार को 169 लोगों ने वायरस को शिकस्त दी। अच्छी बात यह है कि वायरस को मात देकर ठीक होने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। डिस्चार्ज हुए मरीजों का इलाज केजीएमयू, पीजीआइ, लोहिया संस्थान, लोक बंधु, राम सागर मिश्रा समेत दूसरे अस्पतालों में इलाज चल रहा था। कोरोनावायरस की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। सभी मरीज रक्षाबंधन पर्व पर डिस्चार्ज होने से बेहद खुश थे। सीएमओ डॉक्टर आरपी सिंह ने बताया कि ठीक हो चुके मरीजों को घर में 14 दिन एकांत में रहने की सलाह दी गई।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें